Himachal Election 2022: सीएम बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक, ये बड़े नेता भी शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1407210

Himachal Election 2022: सीएम बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक, ये बड़े नेता भी शामिल

Himachal Election 2022: कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भी स्टार प्रचारक बनाया है. इससे पहले उन्हें हिमाचल चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर बनाया गया था. 

भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ (फाइल फोटो)

Himachal Election 2022: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने कई सीनियर नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी कांग्रेस के स्टार प्रचारक है, जबकि इससे पहले उन्हें हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सीनियर ऑब्जर्वर बनाया गया था. खास बात यह है कि स्टार प्रचारकों में मध्य प्रदेश कांग्रेस के किसी भी नेता को शामिल नहीं किया गया है. जबकि बीजेपी ने मध्य प्रदेश से दो नेताओं को हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचार बनाया था. 

सीएम बघेल कांग्रेस के स्टार प्रचारक 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हिमाचल विधानसभा चुनाव में मुख्य भूमिका में नजर आ रहे हैं, पार्टी ने उन्हें चुनाव की घोषणा होने से पहले ही हिमाचल चुनाव का सीनियर ऑब्जर्वर बनाया था, जिसके बाद वह लगातार हिमाचल प्रदेश का दौरा भी कर चुके हैं. हाल ही में सीएम भूपेश बघेल ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ हिमाचल में बड़ी रैली की थी. इसके अलावा सीएम भूपेश स्टार प्रचारक के तौर पर भी हिमाचल में कई रैलियां करेंगे. जल्द ही उनका हिमाचल दौरे का कार्यक्रम तय होगा. 

सीएम बघेल का छत्तीसगढ़ मॉडल 
बता दें कि इससे पहले भी भूपेश बघेल हाल के लगभग सभी चुनावी राज्यों में कांग्रेस के लिए अहम भूमिका निभाते रहे हैं, उन्होंने उत्तर प्रदेश, असम चुनाव में भी पार्टी के लिए बड़ी भूमिका निभाई थी. सीएम बघेल का छत्तीसगढ़ मॉडल कांग्रेस लगातार दूसरे राज्यों में भी प्रचारित कर रही है. जबकि सबसे कम बेरोजगारी दर में भी छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है. ऐसे में पार्टी  में भूपेश बघेल को लगातार नई जिम्मेदारियां मिल रही हैं. 

हिमाचल चुनाव के लिए कांग्रेस के स्टार प्रचारक 
कांग्रेस ने सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित 40 नेताओं को स्टार प्रचारक बनाया है. जिनमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा सचिन पायलट, राजीव शुक्ला, भूपिंद्र सिंह हुड्डा, हरीश रावत, प्रतिभा सिंह, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंदर सिंह सुक्खु, रणदीप सिंह सुरजेवाला, आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक,  विप्लव ठाकुर, सचिन पायलट, राज बब्बर, दीपेंद्र हुड्डा, पवन खेड़ा, धनी राम शांडिल, प्रताप सिंह बाजवा, मोहम्मद अजहरुद्दीन, श्रीनिवास बीवी, विनय कुमार, डीवीएस राणा, अमरिंदर सिंह बराड़, अलका लांबा, राजेश लीलोथिया और आचार्य प्रमोद कृष्णम, कौल सिंह ठाकुर, रामलाल ठाकुर, राजेंद्र राणा, विक्रमादित्य सिंह, चंद्र कुमार, सुप्रिया श्रीनेत, आशा कुमारी, संजय दत्त, तजिंद्र पाल सिंह बिट्टु और गुरकीरत सिंह कोहली शामिल हैं. पार्टी ने राष्ट्रीय और स्थानीय दोनों नेताओं को स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है. 

सबसे खास बात यह है कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने मध्य प्रदेश से किसी भी नेता को स्टार प्रचारक नहीं बनाया है. बता दें कि कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में पूरा जोर लगाती नजर आ रही है. पार्टी के सभी बड़े नेता लगातार यहां रणनीति बनाने में जुटे हैं. 

Trending news