Indian Railway Recruitment: खुशखबरी! इंडियन रेलवे में निकली इन पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1692302

Indian Railway Recruitment: खुशखबरी! इंडियन रेलवे में निकली इन पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Indian Railway Recruitment: रेलवे की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एक खुशखबरी है.नेशनल हाई स्पीड रेल कॅार्पोरेशन ने सिविल इंजीनियर (Railway civil engineer Recruitment) और मैनेजर समेत 64 पदों पर वैकेंसी निकाली है. जो छात्र फॅार्म भरना चाहते हैं यहां से जानकारी ले सकते हैं. 

Indian Railway Recruitment: खुशखबरी! इंडियन रेलवे में निकली इन पदों पर वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

Indian Railway Recruitment: रेलवे की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए एक खुशखबरी है. बता दें कि नेशनल हाई स्पीड रेल कॅार्पोरेशन (National High Speed Rail Corporation) ने नई भर्तियां निकाली है. इसके तहत सिविल इंजीनियर्स और मैनेजर सहित कई पदों पर नियुक्तियां होंगी. इसमें किन छात्रों का चयन किया जाएगा क्या होगी इसकी योग्यता जानें यहां..

भरे जाएंगे इतने पद
 नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन में सिविल इंजीनियर्स और मैनेजर समेत 64 पदों पर वैकेंसी निकली है. इसके लिए फॅार्म भरने वाले छात्रों की उम्र 20 साल से लेकर 45 साल तक होनी चाहिए. जिन पदों को भरा जाना है उसमें टेक्निशियन के 08 पद भरे जाएंगे.

इसके अलावा जूनियर इंजीनियर के 08 पद, जूनियर मैनेजर सिविल के 12 पद, जूनियर इंजीनियर, इलेक्ट्रिकल के 21 पद, असिस्टेंट मैनेजर के 11 और असिस्टेंट मैनेजर प्लानिंग के 02 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें फॅार्म भरने के लिए छात्रों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए. साथ ही 4 साल का अनुभव भी होना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Benefits of spider plant: घर की इस दिशा में लगाएं स्पाइडर का पौधा, आने लगेगी पॉजिटिव एनर्जी

मिलेगी इतनी सैलरी
इसमें चयनित होने वाले छात्रों को हर महीने 50 हजार से लेकर 1 लाख 60 हजार तक बेसिक सैलरी मिलेगी. इसके अलावा उन्हें सरकारी भत्तों में भी लाभ दिया जाएगा. इसमें असिस्टेंट मैनेजर और एचआर के पदों पर आवेदन करने के लिए एमबीए पास होना जरूरी है. साथ ही साथ 4 साल का अनुभव भी होना जरुरी है.

 

 

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले आपको NHSRCL की ऑफिसियल बेबसाइट पर जाना है. 
  • इसके बाद आपको Apply Online लिंक को क्लिक करना है.
  • जैसे आप आगे बढ़ेंगे आपके सामने एक फॅार्म खुलकर आएगा इसे आप Fill Up करें और उसके बाद Submit Button पर क्लिक करें फिर लॉगिन कर आवेदन फॉर्म को फाइनल सबमिट कर दें.
  • ऐसा करने के बाद आप भविष्य के लिए एक फॉर्म की प्रति Print कर ले या Pdf File Save कर लें.
  • इस फॅार्म को भरने की अंतिम तारीख 31 मई है.

 

Trending news