MPCG News Live Today: ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की मौके पर मौत
Advertisement

MPCG News Live Today: ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की मौके पर मौत

MPCG Live News 19 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: ग्वालियर में भीषण सड़क हादसा, 4 लोगों की मौके पर मौत
LIVE Blog

MPCG Live News 19 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

19 October 2022
21:04 PM

आदिवासियों के संवैधानिक अधिकारों में हुई कटौती के विरुद्ध भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा ने आज विधायक निवास का घेराव किया.

 

20:30 PM

कोरबा जिले में 1145 सहायक शिक्षकों के प्रधान पाठक पदोन्नति आदेश को कलेक्टर ने किया निरस्त.

20:00 PM

युवराज सिंह हत्याकांड मामले में आरोपियों को सजा.

19:37 PM

सीएम भूपेश बघेल ने आज राम वन गमन परिपथ परियोजना के अंतर्गत शिवरीनारायण में महानदी तट पर 25 फिट ऊंची भगवान श्री राम की मूर्ति का किया अनावरण

 

19:15 PM

डिंडोरी में कोतवाली पुलिस ने स्कूल और पंचायत भवनों से कम्प्यूटर और एलसीडी चोरी करने बाले पांच सदस्यीय गिरोह को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

19:00 PM

रायपुर:भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने शराबबंदी, महिला सुरक्षा और रेडी टू इट मामले को लेकर कांग्रेस विधायकों के निवास का घेराव किया

 

18:38 PM

बिलासपुर: दुर्गा विसर्जन के दौरान उपद्रव फैलाने वाला नवीन तिवारी का निकला जुलूस.

18:00 PM

नरोत्तम मिश्रा के बयान पर पलटवार करते हुए जयवर्धन सिंह ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा खुद चापलूस हैं. अमित शाह की चापलूसी करते रहते हैं,लेकिन फिर भी सीएम नहीं बन पा रहे हैं.

17:30 PM

सड़क दुर्घटना में 4 की मौत
ग्वालियर में नेशनल हाईवे 44 पर ऑटो और लोडिंग वाहन की टक्कर में चार लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. मृतकों में ऑटो का चालक भी शामिल है. परिजनों के मुताबिक मृतक सभी डबरा के पिछोर कस्बे के रहने वाले हैं. वे सभी ग्वालियर में एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपने निजी ऑटो से सवार होकर पिछोर से ग्वालियर आ रहे थे.

17:27 PM

नैक मूल्यांकन में एक पायदन पिछड़ा
उज्जैन: जिले का विक्रमविश्वविद्यालय हमेशा किसी न किसी कारण से सुर्खियों में रहा है. चाहे मार्कशीट की गलतियां हो या छात्र राजनीति में उलझा कोई मसला हो. हालांकि विश्वविधालय ने कई तरह के कोर्स शुरू करके भी सुर्खियां बटोरी लेकिन अब विक्रम विश्वविद्यालय नैक के मूल्यांकन में एक पायदान पिछड़ गया है. मूल्यांकन में नैक ने विक्रमविश्वविद्याल को A ग्रेड से B ग्रेड दिया है. इस बात की चर्चा इसलिए भी है कि विक्रमविश्वविद्यालय प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव के गृह जिले में है.

17:26 PM

आभूषण विक्रेताओं पर हुई कार्रवाई
शाजापुर के मोहन बड़ोदिया में नापतौल विभाग ने दो आभूषण विक्रेताओं एवं एक किराना व्यापारी के यहां अनियमितता पाएं जाने पर चालानी कार्रवाई की गई. मोहन बड़ोदिया में स्थित महिमा ज्वैलर्स और अमन ज्वैलर्स दोनों के इलेक्ट्रॉनिक कांटे में गड़बड़ी पाई गई. दोनों आभुषणों की दुकानों पर ग्राहकों के साथ ठगी की जा रही थी, वहीं किराना दुकान गणेश ट्रेडर्स पर भी कार्रवाई की गई.

17:11 PM

Bastar Latest News: पैकेट पर गलत जानकारी के मामले में एक कंपनी सहित दो दुकानों पर लगा दो लाख 10 हजार रुपये का जुर्माना.

16:51 PM

अंबिकापुर में अधिकारियों की बैठक
अंबिकापुर के राजमोहनी देवी भवन में सरगुजा कलेक्टर कुंदन कुमार के निर्देश पर जिले के श्रम विभाग अधिकारियों सहित जिले के सभी अधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. दअरसल सरगुजा जिले में हजारों की संख्या में संगठित और गैर संगठित श्रमिक के तौर पर श्रमिक काम करते है. वहीं सरगुजा जिले के श्रमिकों के पंजीयन नहीं होने पर सरकार की कई योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है. 

16:47 PM

दूसरी क्लास के बच्चे को रौंदा
रायसेन जिले के बरेली में एक निजी स्कूल डेफोडिल्स की बस ने उसी स्कूल के सेकेंड क्लास के छात्र अनमोल ठाकुर को रौंद दिया जिससे अस्पताल ले जाते हुए उसकी मौत हो गयी परिजनों और कॉलोनी वासियो ने हंगामा कर दिया और बस में तोड़ फोड़ करने की कोशिश भी की गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात पर काबू पाया है.

 

16:43 PM

सरगुजा मंथन की शुरुआत
सरगुजा पुलिस की एक अभिनव पहल से आज आई मंथन योजना की शुरुआत की गई है. जिसमें 24 से अधिक वॉलेंटियर की भर्ती कर जिले में पुलिस विभाग द्वारा चलाई जा रही है. योजनाओं का सुचारू रूप से संचालन करने की जिम्मेदारी शहर के युवाओं को दी गई है.

15:53 PM

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की पांढुर्णा नगर पालिका और हर्रई नगर परिषद में कांग्रेस की सरकार बनी है, जबकि दमुआ ने भाजपा ने सरकार बनाई है. हाल ही में इन परिषदों में निकाय चुनाव सपन्न हुए थे. आज इन परिषदों के लिए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद की चयन प्रक्रिया हुई है.

15:52 PM
खड़गे को मिले 7897 वोट
 
कांग्रेस नेता मधुसूदन मिस्त्री ने राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के आधिकारिक नतीजे घोषित कर दिए हैं, चुनाव में टोटल 9हजार 385 वोट पड़े,  जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोट और शशि थरूर को 1072 वोट मिले, जबकि  416 वोट रिजेक्ट हो गए. इन आंकड़ों की आधिकारिक घोषणा मधुसूदन मिस्त्री ने की है. 
14:59 PM

बड़वानी में चार साल के बच्चे की मौत

बड़वानी जिले में आज एक हादसे में चार साल के बच्चे की मौत हो गई. घटना अंजड़ थाना क्षेत्र की बताई जा रही है, जहां बाइक सवार पिता पुत्र को रेत से भरे ट्रैक्टर चालक ने टक्कर मार दी, इस घटना में चार साल के बच्चे की मौत हो गई जबकि पिता घायल बताया जा रहा है. हादसे के बाद ग्रामीणों में आक्रोश दिखा और बच्चे के शव को सड़क पर रखकर ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया.

14:10 PM

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव का रिजल्ट आ चुका है, मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे, उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी शशि थरूर को करीब 7 हजार वोट से हराया है. मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक से आते हैं, करीब 24 साल बात कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष नेहरू-गांधी परिवार से बाहर का होगा. 

13:22 PM

इंदौर में गैस सिलेंडर फटा 

इंदौर में गैस सिलेंडर फटने से करीब 6 लोग आग की चपेट में आ गए, घटना इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र की बताई जा रही है, सुबह चाय बनाते वक्त 2 माह का मासूम बच्चा सहित परिवार के 6 सदस्य हुए हादसे का शिकार. आग लगने की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू.2 माह के मासूम का उपचार इंदौर के एमवाय अस्पताल में जारी. गैस सिलेंडर में लीकेज के कारण हुआ हादसा. 

13:22 PM

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की बड़ी बैठक 

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की अहम बैठक शुरू हो चुकी है, जिला प्रभारियों और विधानसभा प्रभारियों की हो रही है बैठक. भाजपा क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल और प्रदेश सह संगठन मंत्री पवन साय बैठक में मौजूद. मिशन 2023 के लिहाज से पार्टी की आगामी कार्ययोजना और क्रियान्वयन को लेकर बैठक. गंगरेल में हुई कोर नेताओं के बैठक में लिए गए फैसलों के क्रियान्वयन पर चर्चा. सरकार को घेरने बनी थी रणनीति और कार्ययोजना. अब प्रभारियों को दी जाएगी जमीन पर उतारने की जिम्मेदारी.

13:13 PM

कमलनाथ का बड़ा बयान 

जबलपुर के पनागर पहुंचे कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस का साथ मत दीजिए ..आप सब सच्चाई का साथ दीजिए... मध्यप्रदेश की विधानसभा में 11 महीने बाद कांग्रेस का झंडा लहराएगा. बता दें कि कमलनाथ आज जबलपुर के दौरे पर हैं. 

12:48 PM

MP में पकड़ा गया नकली मावा

मध्य प्रदेश में नकली मावा पकड़ा गया है, ग्वालियर से भोपाल लैब में जांच के लिए भेजे गए मावा की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. राजधानी भोपाल में सप्लाई किए गए मावा में निकला कास्टिक सोडा, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मिलावटखोरों पर रासुका की कार्रवाई के निर्देश दिए है. मावा कारोबारी जबर सिंह नरवरिया, रामबरन बघेल ने भोपाल के 14 कारोबारियों को भेजा था मिलावटी मावा, खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने 8 अक्टूबर को भोपाल में लिये थे मावे के सेंपल भोपाल क्राइम ब्रांच ने मावे की बड़ी खेप को जप्त किया था, भोपाल लैब में हुई जांच में मावा मिलावटी और अमानक निकला है.

 
12:45 PM

मध्य प्रदेश में बीजेपी की बड़ी बैठक 

मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों तक बड़ी बैठकों का दौर चलेगा, बीजेपी प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव लगातार दो दिनों तक 20 और 21 को पार्टी की बड़ी बैठकें लेंगे, कल मीडिया विभाग और सोशल मीडिया की बैठक होगी, जबकि पार्टी और सरकार का पक्ष मजबूती से रखने को लेकर मुरलीधर राव लेंगे क्लास. 21 अक्टूबर को एमपी की हारी 100 सीटों को लेकर भाजपा बनाएगी रणनीति. प्रदेश प्रभारी लेंगे विधानसभा के नेताओ की बैठक. हारी सीटों को फिर से जीतने की तैयारी में हैं बीजेपी. 

12:43 PM

सीएम बघेल की बड़ी घोषणा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणा की है, सीएम बघेल ने चंद्रपुर में चंद्रपुर मुकुटधर पांडे के नाम से विश्वविद्यालय खोलने की घोषणा की है. बता दें कि सीएम बघेल सक्ती जिले के दौरे पर हैं, इस दौरान उन्होंने कई कामों की समीक्षा बैठक भी की है.

11:24 AM

टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर सुसाइड मामला

टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर सुसाइड मामले में पुलिस ने राहुल और दिशा पर 5-5 हजार का इनाम घोषित किया है, बताया जा रहा है कि दोनों के विदेश भागने की संभावना है. पुलिस देश के सभी एयरपोर्ट को सूचना देने में जुटी है. अभी तक दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर बताए जा रहे हैं. 

11:23 AM
11:11 AM

जबलपुर के दौरे पर कमलनाथ 

पूर्व सीएम कमलनाथ आज जबलपुर के दौरे पर रहेंगे, सीएम कमलनाथ पनागर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे, कमलनाथ 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव का करेंगे शंखनाद, जबलपुर की पनागर विधानसभा में जनसभा को करेंगे सम्बोधित.

11:07 AM

सीएम शिवराज ने बुलाई बड़ी बैठक 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बड़ी बैठक बुलाई, सीएम लॉ एंड ऑर्डर को लेकर बैठक में चर्चा की है, बैठक में सीएम ने भोपाल, इंदौर, बैतूल, गुना में हुई घटनाओं का संज्ञान लिया है, सभी जिलों के कलेक्टर, एसपी और पुलिस कमिश्नर सहित संबंधित अधिकारी बैठक में जुड़े हैं. 

10:54 AM

मतगणना से पहले शशि थरूर का बड़ा आरोप 

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने मतगणना होने से पहले बड़ा आरोप लगाया है, उनका कहना है कि 3 राज्यों में चुनाव में गड़बड़ी की गई है, इसलिए इन तीनों राज्यों की मतगणना बाद में हो. शशि थरूर ने चिट्ठी लिखकर उत्तर प्रदेश, पंजाब, तेलंगाना की मतगणना बाद में कराने की मांग की है. थरूर ने कहा पहले दूसरे सभी राज्यों की मतगणना हो जाए फिर इन तीनों राज्यों की मतगणना हो. शशि थरूर की तरफ से उनके मतगणना एजेंट सलमान सोज ने आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज की है. 

10:22 AM

मध्य प्रदेश में तेजी से फेल रहा डेंगू 

मध्य प्रदेश में डेंगू के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं, प्रदेशभर में डेंगू के 1200 मरीज हैं, जिनमें सबसे ज्यादा राजधानी भोपाल में हैं, वहीं अब ग्वालियर और विदिशा में भी तेजी से मरीज बढ़ रहे हैं. भोपाल में 271, ग्वालियर 201, वहीं विदिशा में 165 केस मिले हैं. आज डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बड़ी वर्क शॉप भी होनी है, जिसमें प्रदेश भर के एक्सपर्ट्स होंगे शामिल, कैसे जल्द से जल्द बीमारी पर कंट्रोल किया जाए इसको लेकर बैठक में चर्चा होगी. 

10:05 AM

आम जनता को खुश रखने में भूपेश बघेल नंबर-1

आम जनता को खुश रखने के मामले में भूपेश बघेल ने नंबर वन मुख्यमंत्री बताए गए हैं, IANS-C वोटर्स के देशव्यापी सर्वे में यह बता सामने आई है. लोग अपने सीएम से कितने खुश है इस बात का पता लगाने के लिए यह सर्वे कराया गया था.

09:57 AM

सीएम शिवराज आज एडीजी इंटेलिजेंस के साथ करेंगे ब्रीफिंग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज एडीजी इंटेलिजेंस के साथ ब्रीफिंग करेंगे, सुबह 11.05 से शुरू होगी ब्रीफिंग 11.10 से आयुक्त जनसपंर्क के साथ करेंगे ब्रीफिंग दोपहर 3 बजे जाएंगे मंत्रालय, किसान मंच के साथ करेंगे बैठक, शाम 5 बजे मप्र भवन निगम विकास लिमिटेड के निदेशक मंडल की प्रथम बैठक लेंगे सीएम शिवराज 5.45 मप्र सड़क निर्माण विकास निगम के निदेशक मंडल की 42वी बैठक लेंगे सीएम शिवराज, शाम 6 बजे खेलो इंडिया और दिल्ली में निवेशकों और राजदूतों के साथ कार्यक्रम की तैयारियों का लेंगे जायजा. 

09:15 AM

सक्ति जिले के दौरे पर सीएम बघेल 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सक्ति जिले के दौरे पर हैं, सीएम आज सक्ति में अधिकारियों की समीक्षा बैठक करेंगे. समीक्षा बैठक के बाद सीएम करेंगे प्रेस वार्ता, भूपेश बघेल आज मां चंद्रहासिनी मंदिर के करेंगे दर्शन, चंद्रहासिनी मां की दर्शन के बाद होंगे जांजगीर-चांपा जिले के लिए रवाना, जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में करेंगे भेंट मुलाकात. 

09:09 AM

राजधानी भोपाल में आज भी बिजली संकट के आसार नजर आ रहे हैं, 

भोपाल के लगभग 25 इलाकों में बिजली नहीं रहेगी, बिजली लाइन रखरखाव के चलते बुधवार को शहर के कई इलाकों में छह घंटे तक होगी बिजली कटौती, लखेरापुरा, एमराल्ड कॉलोनी, बाग सेवनिया, पंजाबी बाग, ललिता नगर, ऐशबाग, पिपलिया पेंदे खां, बाग फरत अफजा और इसके आसपास के क्षेत्र में सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक नहीं होगी बिजली सप्लाई इमलिया, देरीकलां, रतनपुर आदि इलाकों में 2 घंटे सप्लाई प्रभावित रहेगी. इसके अलावा सीआई कॉलोनी, चर्च रोड, आम वाली मस्जिद एरिया, काजी हाउस, अलीगंज, सिंधी मार्केट, समरिद्धी कैम्पस, ललिता नगर अंकित परिसर, चिनार कॉलोनी आदि जगह कटौती होगी.

09:07 AM

कल ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे सिंधिया 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया 20 अक्टूबर को ग्वालियर के दौरे पर रहेंगे,  ज्योतिरादित्य सिंधिया 20 अक्टूबर को ग्वालियर में फोर्ट स्थित सिंधिया स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. इसके अलावा भी सिंधिया अन्य कार्यक्रमों में शामिल होंगे. 

08:44 AM

मध्य प्रदेश सरकार ने लिया 1 हजार करोड़ का ऋण 

मध्य प्रदेश सरकार ने 15 साल के लिए एक हज़ार करोड़ रुपए का आर्थिक ऋण लिया है, सरकार का कहना है कि गतिविधियों को बढ़ावा देने और विकास परियोजना को गति देने के लिए इस ऋण का इस्तेमाल किया जाएगा. मध्य प्रदेश सरकार पर अब करीब 3 लाख करोड़ रुपए का कर्ज हो चुका है.

08:25 AM

भोपाल को दिवाली पर बड़ी सौगात 

राजधानी भोपाल के लोगों को दिवाली पर बड़ी सौगात मिलने जा रही है,  300 बेड वाला जच्चा बच्चा अस्पताल शुरू होगा, काटजू अस्पताल पूरी तरह से बनकर तैयार, 25 अक्टूबर से हो सकती है शुरुआत, 30 करोड़ की लागत से बने काटजू लगभग बनकर तैयार, ऑपरेशन थियेटर, कल्चर टेस्ट इसी सफ्ताह से होंगे शुरू, सफ्ताह भर में 3 बार होंगे टेस्ट, रिपोर्ट नेगेटिव होने के बाद ही यहां के ऑपरेशन थियेटर की होगी शुरुआत. 

08:18 AM

दिवाली पर 6 दिन की छुट्टी 

मध्य प्रदेश के स्कूलों में दिवाली पर 6 दिन की छुट्टी होगी, प्रदेश के स्कूलों में 22 अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक दिवाली का अवकाश रहेगा, कल स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से अवकाश के निर्देश जारी किए गए हैं. 

08:16 AM

कालाबाजारी पर शिवराज सरकार सख्त 

प्रदेश की शिवराज सरकार कालाबाजारी पर सख्त नजर आ रही है, मध्यप्रदेश में राशन की कालाबाजारी को लेकर सरकार आज से प्रदेश में बड़ा अभियान चलाएगी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पहले भी राशन वितरण में गड़बड़ी को लेकर श्योपुर में एक खाद्य अधिकारी को निलंबित कर चुके हैं. इस बार राशन में कालाबाजारी के खिलाफ बड़ा अभियान आज से चलाया जाएगा. जिसमें राशन दुकानों का औचक निरीक्षण किया जाएगा, यह ्बियान  - अभियान अगले माह के अंत तक यानी 30 नवंबर तक जारी रहेगा.

08:08 AM

रीवा में रुई की गोदाम में लगी भीषण आग

रीवा में एक रुई गोदाम में भीषण आग लग गई, गोदाम में आग लगने से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है, सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत घोघर मोहल्ले की घटना बताई जा रही है.  मौके पर दमकल की पांच गाड़ियां आग बुझाने की कोशिश में जुटी हुई है, आग लगने की वजह अब तक नहीं आई सामने. 

07:39 AM

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के नतीजे आज 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को हुई वोटिंग के नतीजे आज घोषित है, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर में सीधा मुकाबला है, लंबे समय बाद कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष गैर गांधी नेहरू परिवार से बनेगा. 

Trending news