MPCG News Live Today: सीएम शिवराज ने किया सफाईकर्मियों का सम्मान, MP में बढ़ रहे डेंगू के मरीज
Advertisement

MPCG News Live Today: सीएम शिवराज ने किया सफाईकर्मियों का सम्मान, MP में बढ़ रहे डेंगू के मरीज

MPCG Live News 18 October 2022: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हर बड़ी खबर की जानकारी आपको हमारे लाइव ब्लॉक में सबसे पहले मिलेगी. आज की सभी बड़ी खबरों के के लिए देखिए Zee mpcg.

MPCG News Live Today: सीएम शिवराज ने किया सफाईकर्मियों का सम्मान, MP में बढ़ रहे डेंगू के मरीज
LIVE Blog

MPCG Live News 18 October 2022: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि आज के वक्त में सभी को हर खबर जल्द चाहिए होती है, आज के जमाने में हर आदमी को बहुत ही सुपर फास्ट होना पड़ता है. इसलिए पल-पल की अपडेट को जानना बहुत जरूरी है और आप पल-पल की अपडेट से अपडेटेड रहे हैं. आपके राज्य और जिले से जुड़ी हर राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों के लिए देखते रहें ज़ी एमपीसीजी (Zee mpcg.com)

18 October 2022
21:12 PM

वैशाली ठक्कर के आत्महत्या में नया खुलासा
राहुल का डर फिल्म की शाहरुख खान' की तरह है. राहुल जितना बाहर से स्वीट है उतना ही अंदर से खतरनाक है. ये शब्द टीवी एक्टर्स वैशाली ठक्कर ने मरने के पहले अपनी मां से कहे थे. वैशाली की मां ने मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया है कि जिस लड़की ने 8 दिन पहले किसी अपने दोस्त को आत्महत्या करने से रोका हो उसे किस हद तक के परेशान किया जा रहा होगा कि उसने आत्महत्या जैसा कदम खुद उठा लिया.

 

21:01 PM

मंडला निकाय चुनावों में अध्यक्ष उपाध्यक्ष के पदों पर निर्वाचन के बाद बीजेपी में बगावत के सुर ओर गाली-गुफ्तार का दौर शुरू हो गया है. पार्षद को उपाध्यक्ष का पद न हासिल होने से पार्टी और अपने लोगों पर लानत मलानत लगाया जा रहा है.

 

20:42 PM

पटवारी रिश्वत लेते पकड़ाया
सागर लोकायुक्त की टीम ने जमीन की बंदी बनाने के एवज में 7 हजार रु की रिश्वत ले रहे पटवारी को रंगे हाथों पकड़ा है. लोकायुक्त टीम पटवारी के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

 

20:15 PM

ग्वालियर के जयरोग्य अस्पताल के माधव डिस्पेंसरी की ओपीडी में डॉक्टर ने ओम हरि से शुरू होकर हिंदी में पर्चा लिखा.कैंसर के मरीज को हिंदी में प्रिस्क्रिप्शन लिखा गया.

19:29 PM

Chhatarpur Latest News:छतरपुर में पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने म्रत महिला की कब्र खोदकर शव निकालकर उसका अंतिम संस्कार कराया.

 

19:00 PM

Chhatarpur Latest News:मेला जलबिहार में चले लात घूसे ,युवती के साथ पांच युवतियों ने की बाल पकडकर फिल्मी अंदाज में मारपीट.

 

18:20 PM

बलोद: कलेक्टर कुलदीप शर्मा ने समीक्षा बैठक के दौरान कड़े तेवर दिखाए है.

 

17:53 PM

Ratlam, Ratlam News, Ratlam Latest News, Ratlam Today News, Ratlam Latest Today News,

17:38 PM

दो वर्षीय मासूम की मौत
बलरामपुर जिले में आज एक मेडिकल संचालक की लापरवाही से दो वर्षीय मासूम की मौत हो गई. परिजनों का आरोप है कि गलत इंजेक्शन लगाया गया है.

 

17:16 PM

रीवा पुलिस नशे ने खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह के दो सदस्यों के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया है.

 

17:15 PM

उमा भारती ने बताया अपने आप को खतरा
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने अपने आप को खतरा बताते हुए कहा कि हम नशा बंदी को लेकर लगातार मोर्चा खोले हैं. ऐसे में शराब माफिया हम पर कभी भी हमला कर सकते हैं.

16:49 PM

Raigarh Latest News: थ्रेसर मशीन में आने से युवक की मौत.

 

16:48 PM

Raipur News:कांग्रेस का आरोप- ननकीराम कंवर समिति ने केवल 50% आरक्षण की सिफारिश की थी. आदिवासी विधायक सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.

 

16:22 PM

छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज का प्रदर्शन 

छत्तीसगढ़ में आरक्षण के मुद्दे पर आदिवासी समाज ने धमतरी में प्रदर्शन किया, आदिवासी समाज ने रैली निकालकर विरोध जताया, विरोध प्रदर्शन में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. धमतरी के अम्बेडकर चौक में चक्काजाम कर किया प्रदर्शन, मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात...

15:37 PM

ग्वालियर में एंबुलेंस को ट्रक ने मारी टक्कर 

ग्वालियर में डेड बॉडी लेकर जा रही एक एंबुलेंस को ट्रक ने टक्कर मार दी, इस घटना में एंबुलेंस में सवार दो बच्चे और एक महिला गंभीर रूप से घायल बताई जा रही है. ग्वालियर के आईटीएम कॉलेज के पास झांसी रोड इलाके में हुआ हादसा, घटना में घायल हुए बच्चों और महिला को इलाज के लिए पहुंचाया अस्पताल.

15:36 PM

सीएम शिवराज ने सफाईकर्मियों का किया सम्मान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन पहुंचकर महाकाल लोक के सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया, इस दौरान उन्होंने सफाईकर्मियों का सम्मान भी किया, वहीं सीएम ने महाकाल लोक के दूसरे चरण के कामों की समीक्षा भी की. 

15:00 PM

सागर में रिश्वत लेते पटवारी गिरफ्तार 

मध्य प्रदेश के सागर जिले में आने वाले परसोरिया सर्किल गांव में एक पटवारी रिश्वत तेले हुए रंगे हाथों पकड़ा गया है, सागर लोकायुक्त ने पटवारी को 8000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है, पटवारी ने आवेदक सोनू से जमीन की बंदी दुरुस्ती के बदले रिश्वत मांगी थी.

13:13 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार प्लेयर रहे और 1983 विश्व कप विजेता टीम के मेंबर रोजर बिन्नी  को BCCI का 36वां अध्यक्ष बनाया. बिन्नी को भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की जगह दी.बता दें  67 साल के रोजर बिन्नी बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने वाले एक ही उम्मीदवार थे.

12:58 PM

Bhopal News: मंत्रालय में राजनीतिक मामलों के मंत्रियों के समूह की बड़ी बैठक जारी. बैठक में मध्यप्रदेश से जुड़े राजनीतिक मामलों को लेकर चर्चा  हो रही है. मध्यप्रदेश में खाली पड़ी राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर बैठक में चर्चा हो रही है. बैठक में गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा, मंत्री भूपेंद्र सिंह ,अरविंद भदौरिया, विश्वास सारंग, तुलसी सिलावट ,इंदर सिंह परमार, बिसाहूलाल सिंह भी मौजूद हैं.

 

12:35 PM

कटनी: नदी में डूबे 5 बच्चों के शव बरामद हो गए हैं. बच्चे पिकनिक मनाने गए थे, जहां डूब गए थे.

12:33 PM

गरियाबंद ब्रेकिंग : पाण्डुका में ईडी का छापा पड़ा है.  ईडी की टीम ने दो घरों में छापा मार दस्तावेज खंगाले हैं. कलेक्टर रानू साहू के माइके में छापा पड़ा है और उनके चचेरे भाई व कांग्रेस नेता के यहां भी एक टीम मौजूद है

12:21 PM

केदारनाथ में बड़ा हादसा 

उत्तराखंड के केदारनाथ में बड़ा हादसा हो गया, रुद्रप्रयाग में मंगलवार को केदारनाथ से करीब 2 किलोमीटर दूर एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया, इस घटना में कई लोगों के मारे जाने की खबर है, फिलहाल कितने लोगों की मौत हुई थी, इस बात की पुष्टि नहीं हुई है.

11:13 AM

सिवनी में आया भूकंप 

मध्य प्रदेश के सिवनी में भूकंप आया, सिवनी में रात 9 बजकर 20 मिनट पर भूकंप आया, रिएक्टर स्केल पर 2.8 दर्ज की गई तीव्रता, धरती के कंपन से लोग घबराए, धरती से 3 किलोमीटर नीचे ग्राम सिमरिया के पास रहा भूकंप का केंद्र. किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. लेकिन भूकंप से लोगों में मचा हड़कंप. 

10:31 AM

जबलपुर से ईओडब्ल्यू की टीम दिल्ली के लिए रवाना हुई है. टीम सीएनआई के पदाधिकारियों से मुलाकात करेगी, जिसके बाद दिल्ली स्थित सीएनआई भवन में आरोपी पीसी सिंह के कमरे की जांच होगी. कमरे की जांच के बाद कई अहम खुलासे हो सकते हैं. सीएनआई के पूर्व जनरल सेक्रेटरी से ईओडब्ल्यू की पूछताछ में दिल्ली में एक कमरा होने का खुलासा हुआ था. 

 

09:07 AM

Bhopal: प्रदेश में लगातार बढ़ रहे डेंगू के मरीज. सबसे ज्यादा एक्टिव केसेस राजधानी भोपाल में पाए गए हैं. राजधानी भोपाल में अब तक 256 मरीजों की पुष्टि हुई है. जिले में औसतन रोजाना 10 नए मरीज मिल रहे हैं. इस समय कोलार और इंद्रपुरी सेक्टर सी डेंगू का हॉटस्पॉट बना हुआ है.

08:50 AM

छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई के साथ हल्की बारिश 

छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई हो चुकी है, लेकिन हल्की बारिश का दौर अभी भी जारी है, मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले 2 दिन में प्रदेश के कुछ और भाग से मानसून की विदाई संभव है, प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से पर्याप्त मात्रा में नमी आ रही है. जिसके कारण एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. 

08:38 AM

एग्री कॉर्निवल का आज होगा समापन 

रायपुर में पिछले पांच दिन से चल रहे अंतरराष्ट्रीय कृषि मड़ई एग्री कार्निवाल का आज समापन होगा, दोपहर 3:00 बजे होगा समापन समारोह, राज्यपाल अनुसुइया उइके बतौर मुख्य अतिथि होंगी शामिल. एग्री कार्निवाल में आयोजित धान प्रजनन कार्यक्रम के आधुनिकीकरण पर कार्यशाला का भी होगा समापन. 

08:25 AM

मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्तक

मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड की दस्तक हो गई है, भोपाल इंदौर सहित प्रदेश के सभी जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है. भोपाल, बैतूल, गुना, ग्वालियर, नर्मदापुरम, खंडवा, इंदौर, खरगोन, रतलाम, राजगढ़, उज्जैन, दमोह, जबलपुर, नौगांव, रीवा और सागर में पारा गिर गया है, वहीं आज प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम शुष्क रहने के साथ साथ कुछ जिलों में हल्की बारिश की संभावना है. 

08:16 AM

भोपाल में बढ़ रहा डेंगू 

राजधानी भोपाल में डेंगू तेजी से पैर पसार रहा है, हर दिन डेंगू के मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है, भोपाल में सबसे ज्यादा डेंगू के मरीज एक्टिव हैं, भोपाल में अब तक 256 मरीजों की पुष्टि हुई है, जिले में औसतन रोजाना 10 नए मरीज मिल रहे हैं. कोलार और इंद्रपुरी सेक्टर सी बना डेंगू का हॉटस्पॉट. स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार लार्वा नष्ट करने में जुटी हैं. 

08:06 AM

महाकाल लोक के दूसरे चरण के काम में तेजी 

उज्जैन में ''श्री महाकाल लोक'' के पहले चरण का काम पूरा हो चुका है, जबकि अब महाकाल लोक के दूसरे चरण के कामों में तेजी लाई जा रही है, आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उज्जैन का दौरा कर दूसरे चरण के कामों की समीक्षा करेंगे. सीएम सुबह 11.45 बजे उज्जैन पहुंचेंगे, जहां वे 27 समितियों के संयोजकों और समाजसेवियों के साथ बैठक करेंगे, महाकाल लोक की देख रेख की जिम्मेदारियों के विषय पर भी होगी चर्चा, अफसरों के साथ महाकाल योजना के दूसरे चरण के कार्यों की समीक्षा भी करेंगे सीएम शिवराज. उज्जैन स्मार्ट सिटी कंपनी 505 करोड़ रुपये में प्रोजेक्ट तैयार करने में जुटी है. जून- 2023 तक काम को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है.

08:04 AM

MP में 18 हजार निजी स्कूल बंद रहेंगे

मध्य प्रदेश में आज 18 हजार निजी स्कूल बंद रहेंगे, RTE की फीस सरकार से नहीं मिलने पर हड़ताल करेंगे स्कूल, सोसाइटी फॉर प्राइवेट स्कूल डायरेक्टर के आवाहन पर बंद रहेंगे स्कूल, 14 अक्टूबर तक दिया गया था भुगतान का आश्वासन, स्कूलों की मांग फीस प्रतिपूर्ति दीपावली से पहले की जाए. 5वीं और 8वीं को बोर्ड करने का भी विरोध, बीच सत्र में बोर्ड परीक्षा के आदेश को वापस लिया जाए. 5वीं और 8वीं को अगले सत्र से बोर्ड परीक्षा में सम्मलित करने की मांग की गई.

07:37 AM

सक्ति जिले के दौरे पर सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज नवगठित सक्ति जिले के दौरे पर रहेंगे, सीएम चन्द्रपुर विधानसभा में करेंगे 'भेंट-मुलाकात' कार्यक्रम रायपुर से सुबह 11.30 बजे सक्ती जिले के चन्द्रपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम मुक्ता जाएंगे सीएम बघेल, दोपहर 12.15 बजे से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम शुरू होगा, दोपहर 2.20 बजे डबरा विकासखंड के ग्राम साराडीह पहुंचेंगे. साराडीह में दोपहर 3.00 बजे से भेंट-मुलाकात कार्यक्रम शुरू होगा. मुख्यमंत्री शाम 5 बजे चन्द्रपुर पहुंचेंगे, चन्द्रपुर में शाम 6.30 बजे से विभिन्न प्रतिनिधिमण्डलों से भेंट करेंगे.

07:35 AM

सीएम शिवराज का मॉर्निंग एक्शन 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आज फिर मॉर्निंग एक्शन देखने को मिला, सीएम ने आज सुबह-सुबह अधिकारियों के साथ दमोह जिला प्रशासन की वर्चुअली बैठक ली, वहीं आज सीएम उज्जैन के दौरे पर भी रहेंगे, मुख्यमंत्री 11 बजकर 45 मिनट पर उज्जैन पहुंचेंगे, सीएम उज्जैन में श्री महाकाल लोक जाएंगे दोपहर 2:15 पर उज्जैन से भोपाल के लिए रवाना होंगे. फिर खेल एवं युवा कल्याण विभाग की समीक्षा बैठक दोपहर में करेंगे. इसके अलावा भी सीएम अन्य कई विभागों की समीक्षा बैठक करेंगे. 

06:40 AM

छतरपुर मे पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने म्रत महिला की कब्र खोदकर शव निकालकर उसका अंतिम संस्कार कराया.

Trending news