Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई, इन अधिकारियों पर गिरी गाज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2289533

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई, इन अधिकारियों पर गिरी गाज

Baloda Bazar News: बलौदा बाजार मामले में सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. जिले के कलेक्टर और एसपी का तबादला कर दिया गया है.

 

Chhattisgarh News: बलौदा बाजार में हिंसा के बाद बड़ी कार्रवाई, इन अधिकारियों पर गिरी गाज

Baloda Bazar violence News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद राज्य सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है. जिले के कलेक्टर और एसपी का तबादला कर दिया गया है. जारी आदेश के मुताबिक दीपक सोनी बलौदाबाजार जिले के नए कलेक्टर होंगे. वहीं विजय अग्रवाल जिले के नए पुलिस अधीक्षक होंगे.  बता दें कि 10 जून को बलौदाबाजार जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन के दौरान कानून व्यवस्था बिगड़ गई थी. प्रदर्शनकारियों ने संयुक्त कार्यालय भवन में आग लगा दी थी. 

बलौदाबाजार मामले में कार्रवाई तेज
बलौदाबाजार मामले में कार्रवाई तेज हो गई है. पुलिस ने 83 लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार सभी आरोपी दुर्ग, राजनांदगांव, मुंगेली, कवर्धा, महासमुंद समेत बलौदाबाजार के रहने वाले हैं. बाकी फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस की 20 टीमें लगी हैं. पुलिस को 60 से ज्यादा शिकायती आवेदन मिले हैं. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 8 एफआईआर दर्ज की हैं. आरोपियों के खिलाफ बलवा, पुलिस के काम में बाधा, हत्या का प्रयास, लोक संपत्ति क्षति अधिनियम समेत साजिश रचने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल शहर में हालात सामान्य हैं. धारा 144 लागू है. कई संदिग्धों को हिरासत में भी लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है.

सोशल मीडिया पर रखी जा रही है निगरानी
बलौदाबाजार की घटना के बाद रायपुर पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस ने सोशल मीडिया पर निगरानी बढ़ा दी है. भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर नजर रखी जा रही है. बलौदाबाजार की घटना के बाद पुलिस ने दो दिन में 20 से ज्यादा लोगों के पोस्ट डिलीट किए हैं. इनमें कुछ ऐसे भी हैं जिन्होंने बलौदाबाजार मामले का समर्थन किया था. पुलिस की एक विशेष टीम सोशल मीडिया पर नजर रख रही है.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के डिप्टी CM ने किया बलौदाबाजार का दौरा, आखिर कैसे हिंसक छड़प में तब्दील हुआ प्रदर्शन

 

जानें पूरा मामला
बता दें कि सोमवार को बलौदाबाजार में सतनामी समुदाय का प्रदर्शन अचानक हिंसक झड़प में बदल गया और भीड़ ने पथराव और आगजनी शुरू कर दी. इसे नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कई गाड़ियों में आग लगा दी थी जबकि पूरा कलेक्टर कार्यालय भी आग के हवाले कर दिया था. घटना के बाद राज्य के गृहमंत्री और डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने रात एक बजे बलौदाबाजार का दौरा किया था और मामले में सख्त जांच के आदेश दिए थे. 

Trending news