MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठंड ने दिखाए तेवर, तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठंड ने दिखाए तेवर, तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट

अब दिन प्रतिदिन ठंड बढ़ने लगी है. देश के कई राज्यों सहित मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी ठंड ने पैर पसार लिए हैं.  अब रात के समय लोगों को पहले की तुलना में ज्यादा ठंड महसूस हो रही है.

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में ठंड ने दिखाए तेवर, तापमान में पांच डिग्री तक की गिरावट

नई दिल्ली: अब दिन प्रतिदिन ठंड बढ़ने लगी है. देश के कई राज्यों सहित मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी ठंड ने पैर पसार लिए हैं.  अब रात के समय लोगों को पहले की तुलना में ज्यादा ठंड महसूस हो रही है. बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार बीते चार दिनों में न्यूनतम तापमान में पांच डिग्री की गिरावट देखी जा रही है. सोमवार की सुबह न्यूनतम तापमान 10 डिग्री पर रहा. दरअसल उत्तर भारत से आ रही हवा के कारण घनी आबादी वाले क्षेत्रों में भी ठंडक अधिक महसूस की जा रही है. साथ ही वन परिक्षेत्रों से सटे इलाकों में ठंडी हवा चलने से तापमान शहर की तुलना में और कम देखा जा रहा है. छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में भी कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है.

मौसम विभाग के अनुसार दो दिनों में जिले का मौसम और शुष्क बना रहेगा. जिसके चलते कई क्षेत्रों में बादल साफ हो गए हैं. जिस वजह से रात के तापमान में कमी दर्ज की गई. सुबह से ही जिले में घना कोहरा छाया रहा. जशपुर जिले के बगीचा और पाठ क्षेत्र में रात के समय तापमान 4 से 5 डिग्री पर पहुंच जाता है. सुबह से ठंड पहले की तुलना में अधिक महसूस हो रही है. उत्तरी हवा आती रही, तो पारा और गिरेगा. जिले में सबसे कम तापमान वन परिक्षेत्र से घिरे धरमजयगढ़ में दर्ज किया गया.

Dish TV ने Yes Bank की SEBI में की शिकायत, कहा- मैनेजमेंट कंट्रोल के लिए नियमों को कर रहे अनदेखा

इसी के साथ मध्यप्रदेश के ग्वालियर में भी ठंड ने असर दिखाना शुरू कर दिया है. सोमवार को सबसे ठंडा रहा ग्वालियर. पारा 7 डिग्री पर पहुंचा. वही इंदौर में बीते दिन अधिमतम तापमान 27.6 डिग्री दर्ज हुआ. न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री दर्ज किया गया. भोपाल और जबलपुर के तापमान में भी गिरावट देखने को मिली. बता दें कि उत्तर भारत की तरफ से आ रही बर्फीली हवाओं के चलते मध्यप्रदेश के कई जिलों में ठिठुरन महसूस की गई. जानकारी के मुताबिक उत्तर भारत से आ रही बर्फीली हवाओं की वजह से मध्यप्रदेश के कई जिलों में रात का पारा गिरा है. कई जगहों पर पारा 0.5 से गिरकर 7 डिग्री सेल्सियस पर जा पहुंचा.

Watch Live Tv

Trending news