Raipur News: छत्तीसगढ़ में कल स्कूलों में ताला! इस फैसले के पीछे ये है बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2349679

Raipur News: छत्तीसगढ़ में कल स्कूलों में ताला! इस फैसले के पीछे ये है बड़ी वजह

Raipur News: छत्तीसगढ़ में विपक्षी कांग्रेस पार्टी कल यानी 24 जुलाई को सत्र के तीसरे दिन विधानसभा का घेराव करने जा रही है. इसके चलते पंडरी से विधानसभा तक के मार्ग पर स्थित सभी स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे.

 

 Raipur News: छत्तीसगढ़ में कल स्कूलों में ताला! इस फैसले के पीछे ये है बड़ी वजह

Order to Close School College: कल यानी 24 जुलाई को छत्तीसगढ़ विधानसभा का तीसरा दिन है. विधानसभा की दो दिवसीय कार्यवाही हंगामे से भरपूर रही. विपक्ष ने अलग-अलग मुद्दों पर सरकार को घेरने की कोशिश की. अब बुधवार को कांग्रेस कई मुद्दों को लेकर विधानसभा का घेराव करने जा रही है, जिसके कारण पंडरी से विधानसभा के बीच स्थित सभी स्कूल-कॉलेजों में 24 जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया गया है. घेराव को देखते हुए इस रूट पर स्थित सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. 

इस फैसले के पीछे ये है वजह
कांग्रेस के घेराव के चलते कल स्कूल बंद रहेंगे. बता दें कि पंडरी से विधानसभा के बीच सभी निजी स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई है. इस फैसले से करीब 15 हजार स्कूली बच्चे प्रभावित होंगे. सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए स्कूल बंद रखे गए हैं. प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है.

ट्रैफिक रूट मैप 
मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस पार्टी के विधानसभा घेरने के कार्यक्रम को देखते हुए रायपुर पुलिस प्रशासन ने नया ट्रैफिक रूट मैप जारी किया है. ताकि आम जनता को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.वहीं पंडरी से विधानसभा तक सड़क पर स्थित सभी स्कूल और शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: Union Budget 2024: केंद्रीय बजट पर क्या बोले CM विष्णुदेव साय, बताया छत्तीसगढ़ को कैसे होगा फायदा?

 

इन रास्तों का करें उपयोग
कांग्रेस के घेराव के चलते यातायात पुलिस ने सुबह 10 बजे से पंडरी जाने वाली मुख्य सड़क पर आम जनता के लिए प्रतिबंध लगा दिया है. लोगों को आने-जाने में कोई परेशानी न हो इसके लिए यातायात पुलिस ने वैकल्पिक व्यवस्था की है. आम जनता अब इन सड़कों का उपयोग कर अपने गंतव्य तक पहुंच सकती है.

-बलौदाबाजार से शहर आने वाले लोग डीपीएस स्कूल के पास नहर रोड से बाराडेरा-रिंग रोड क्रमांक 03-राजू ढाबा- राष्ट्रीय राजमार्ग-तेलीबांधा थाना-शहर रायपुर की ओर जा सकते हैं.
-आमासिवनी और सड्डू से शहर में आने वाले लोग वीआईपी टर्निंग -अशोका रतन के सामने -श्रीरामनगर ओवरब्रिज -शंकर नगर चौक से होकर आ-जा सकते हैं.
-मोवा और दलदलसिवनी से शहर आने वाले लोग मोवा ओवरब्रिज-अवंतीबाई चौक-क्रिस्टल आर्किड रोड-शंकर नगर चौक होकर यात्रा कर सकते हैं.
-पंडरी और देवेंद्र नगर से मोवा या दलदल सिवनी जाने वाले लोग देवेंद्र नगर-मंडी चौक- कापा रेलवे क्रॉसिंग - ओवरब्रिज सर्विस रोड होकर यात्रा कर सकते हैं.

 

 

Trending news