Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2372697
photoDetails1mpcg

छत्तीसगढ़ की ये जगह बन रही है पर्यटकों की पहली पसंद, फटाफट आप भी बना लें जाने की प्लानिंग

Best Places To Visit In Bhilai: छत्तीसगढ़ भारत के उन राज्यों में से एक है जो अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के लिए मशहूर है. इस राज्य का भिलाई शहर भी अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है. यहां आपको घने जंगल, शांत झीलें और कई ऐतिहासिक स्थल देखने को मिलेंगे. अगर आप प्रकृति के करीब रहना चाहते हैं और शांति से समय बिताना चाहते हैं तो भिलाई आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है.

 

1/7

अगर हम भारत के खूबसूरत राज्यों का नाम लें तो उसमें छत्तीसगढ़ राज्य का नाम जरूर शामिल होगा. यह एक ऐसा राज्य है जो घने जंगलों और प्राकृतिक संसाधनों से भरा हुआ है.

 

2/7

छत्तीसगढ़ में ऐसी कई जगहें हैं जो अपनी खूबसूरती के लिए पूरे देश में मशहूर हैं. हम आपको दुर्ग जिले के भिलाई शहर की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद खूबसूरत हैं.

 

3/7

भिलाई छत्तीसगढ़ का एक खूबसूरत शहर है जो अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है. यहां सियादेवी झरना, तेंदुला बांध, मैत्री बाग और घटारानी झरना जैसी कई खूबसूरत जगहें हैं.

 

सियादेवी झरना

4/7
सियादेवी झरना

भिलाई से कुछ दूरी पर स्थित सियादेवी एक बहुत ही खूबसूरत और प्रसिद्ध जगह है. मानसून के दौरान इस जगह की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है.

 

तेंदुला बांध

5/7
तेंदुला बांध

तेंदुला बांध भी भिलाई के खूबसूरत स्थानों में से एक है. इस खूबसूरत डैम को मानव निर्मित चमत्कार माना जाता है. वीकेंड पर आप यहां पिकनिक मनाने आ सकते हैं.

 

मैत्री बाग

6/7
मैत्री बाग

भिलाई शहर चारों तरफ से जंगलों से घिरा हुआ है. इस शहर में मौजूद मैत्री बाग चिड़ियाघर भी खूबसूरत जगहों में से एक है. आप यहां दोस्तों और परिवार के साथ भी जा सकते हैं.

 

घटारानी वाटरफॉल

7/7
घटारानी वाटरफॉल

घटारानी झरना भी यहां के सबसे लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में से एक है. जो मुख्य शहर से 25 किमी दूर है. मानसून के दौरान इसकी खूबसूरती और भी बढ़ जाती है.