Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1758758
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: तकिये के पास भूलकर भी न रखें ये चीजें, वरना छा जाएगी कंगाली

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के हिसाब से देखें तो सोने जागने हर किसी की अपनी- अपनी मान्यता होती है. वास्तु के हिसाब से कई चीजें नहीं करनी चाहिए. इन्हीं में से आपको हम बताने चल रहे हैं कि तकिये के नीचे क्या क्या नहीं करना चाहिए. 

 

1/8

वास्तु के हिसाब से देखें तो कुछ चीजें सिर के पास रखने से मां लक्ष्मी रूष्ट हो जाती हैं और घर से दूर चली जाती हैं. ऐसे में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

 

2/8

जब भी घर पर आप सोने लगें तो ध्यान रखें कभी तकिये के पास किताबें रख कर न सोयें, ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ऐसा करने से निगेटिव एनर्जी आती है और मां लक्ष्मी रूठ जाती हैं. 

 

3/8

वास्तु शास्त्र की मानें तो तकिये के नीचे घड़ी रख कर सोना भी काफी ज्यादा नुकसान दायक होता है. इसे लेकर कहा जाता है कि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आती है जिससे मां लक्ष्मी प्रभावित होती हैं.

 

4/8

अक्सर देखा जाता है कि लोग जब सोने लगते हैं तो सिर के पास पानी का गिलास रखकर सोते हैं. लेकिन वास्तु के हिसाब से देखें तो ऐसा करने से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं.

 

5/8

जब भी आप रात में सोने जाने लगें तो ध्यान रखें कभी भी तकिये के नीचे अपनी पर्स न रखें. पर्स रखने की वजह से मां लक्ष्मी नाराज होती हैं और रूठकर घर से चली जाती हैं.

 

6/8

वास्तु शास्त्र के हिसाब से जब भी आप सोने लगे तों सिरहाने पर बेड के पास अपने कभी भी जूते चप्पल न रखें ऐसा करना वास्तु के हिसाब से दोष है.

 

7/8

अगर इन चीजों को आप तकिये या फिर सिरहाने रखकर सो रहे हैं तो इससे निगेटिव एनर्जी आती है और मां लक्ष्मी दूर चली जाती हैं.

 

8/8