Advertisement
photoDetails1mpcg

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले में फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज, कई राज्यों के खिलाड़ी हुए शामिल

Narayanpur Football Championship: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर में आए दिन नक्सलियों की गतिविधियां देखी जाती हैं, नक्सलियों की वजह से लोग डर में भी रहते हैं, इसी बीच इस जिले से एक अच्छी खबर सामने आई है. बता दें कि जिले के रामकृष्ण मिशन आश्रम में आज से फुटबॉल के महाकुंभ का आगाजा हुआ. स्वामी विवेकानंद अंडर 20 राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन मुकाबला वेस्ट बंगाल और तमिलनाडु के बीच खेला गया. यहां देखें नारायणपुर की बदलती तस्वीर. 

1/7

नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के रामकृष्ण मिशन आश्रम में आज से फुटबॉल के महाकुंभ स्वामी विवेकानंद अंडर 20 राष्ट्रीय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज हुआ.

2/7

पहला मुकाबला  वेस्टमबंगाल और तमिलनाडु के बीच हुआ. 12 अप्रैल से 22 मई तक चलने वाली प्रतियोगिता में देश के कई राज्यों की टीम मैच खेलने पहुंचेगी. 

3/7

 

प्रतियोगिता तो लेकर छत्तीसगढ़ फुटबॉल ऐशोशियन के सह सचिव मोहनलाल ने बताया कि नारायणपुर जैसे छोटी जगह में रामकृष्ण मिशन आश्रम द्वारा नेशनल फुटबॉल प्रतियोगिता का काफी अच्छा आयोजन हो रहा है. 

4/7

 

वहीं प्रतियोगिता को लेकर व्यप्तानंद महाराज ने कहा कि इस आयोजन के बाद यहां से भी अच्छे खिलाड़ी निकलकर राज्य और देश का नाम रोशन करेंगे. 

5/7

 

फुटबॉल प्लेयर ए.के.फारूखी ने कहा कि फुटबॉल के लिए पहले कम संसाधन में ही प्लेयर खेलते थे लेकिन अब रामकृष्ण मिशन आश्रम द्वारा बनाया गया सेंथेटिक फुटबॉल ग्राउंड और कोच से अच्छे प्लेयर्स निकलेंगे.

6/7

 

यह आयोजन नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर के लिए बड़ी उपलब्धि है. यहां पर तमिलनाडु, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, पंजाब, उत्तरप्रदेश, असम, त्रिपुरा, सहित कई राज्यों के प्लेयर्स अपने खेल का जौहर दिखाएंगे. 

7/7

 

नारायणपुर जिला नक्सलियों की वजह से भी जाना जाता है. यहां पर नक्सलियों की काफी ज्यादा गतिविधियां होती हैं, ऐसे में ये तस्वीरें लोगों को सुखद अनुभूति देने वाली हैं.