PM Awas Yojana Fraud: पीएम आवास के नाम पर ठगी, महिलाओं ने ऐसे ले लिया शख्स से बदला
Advertisement

PM Awas Yojana Fraud: पीएम आवास के नाम पर ठगी, महिलाओं ने ऐसे ले लिया शख्स से बदला

PM Awas Yojana Fraud: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पीएम आवास दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है, जिसके बाद आरोपी को पकड़कर महिलाओं ने उसके खस्ता हाल कर दिए. जानिये क्या है पूरा मामला.

PM Awas Yojana Fraud: पीएम आवास के नाम पर ठगी, महिलाओं ने ऐसे ले लिया शख्स से बदला

PM Awas Yojana Fraud: किशोर शिल्लेदार/राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में पीएम आवास दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शख्स की महिलाओ ने जमकर पिटाई कर दी. महिलाओं ने ठगी करने वाले शख्स को पहले निगम कार्यालय बुलाया. इसके बाद निगम परिसर में ही उसकी धुलाई कर दी और बाद में पुलिस के हवाले कर दिया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

आवास के लिए लिये 5-5 हजार रुपये
राजनादगांव शहर के इंदिरा नगर क्षेत्र में रहने वाली महिलाओं को आरोपी हरीश साहू ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्के मकान दिलाने का झांसा देकर पांच-पांच हजार रुपए एडवांस ले लिए. आरोपी खुद को निगम अफसरों का काफी करीबी बताता था. लंबे समय के बाद भी जब महिलाओं आवास नहीं मिला तो उन्होंने हरीश साहू से संपर्क किया. इसपर वो और पैसों की मांग करने लगा.

ये भी पढ़ें: 'नो थू थू अभियान'! गाना सुनाकर जनता को करेंगे जागरुक, नहीं मानें तो लगेगा स्पॉट फाइन

महिलाओं को ऐसे हुई ठगी की जानकारी
महिलाओं को हरीश साहू पर शक हुआ तो उन्होंने निगम दफ्तर जाकर संबंधित अधिकारियों से जानकारी ली. तब उन्हें बताया गया की पीएम आवास प्रक्रिया में उनका नाम नहीं है. तब उन्हें अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ.

VIDEO: मंत्री का अनोखा अंदाज! लाइन में लग खाए गोलगप्पे, तीखा लगा तो दिखा ये रिएक्शन

निगम दफ्तर बुला कर दी पिटाई
महिलाओं ने हरीश साहू को निगम दफ्तर बुलाया और वही उसकी थप्पड़ों और घूंसो से पिटाई कर दी. मामले की जानकारी मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने हरीश साहू को हिरासत में ले लिया.

ये भी पढ़ें: भीषण सड़क हादसा, जिंदा जले गाड़ी में बैठे लोग; SDOP की हालत गंभीर

निगम आयुक्त ने लोगों से की अपील
नगर निगम आयुक्त आशुतोष चतुर्वेदी ने लोगों से अपील की है की पीएम आवास योजना हो या अन्य योजना के संबंध में निगम में संबंधित अधिकारियो से ही संपर्क करें. बिचौलियों और ठगों के झांसे में न आएं.

Watch Video: शिक्षा के मंदिर में गंदे काम! बच्चों से कराई शौचालय की सफाई

जांच में जुटी पुलिस
बहरहाल पुलिस आरोपी हरीश साहू से पूछताछ कर ये जानने का प्रयास कर रही है की उसने और कितने लोगों के साथ ठगी की है और इस कांड में उसके साथ कौन-कौन शामिल है.

Trending news