Chhattisgarh News: बिलासपुर। आपने कई बार सरकारी अधिकारियों के फरमान देखे होंगे जिससे लोगों के लिए समस्या खड़ी हो जाती है. हालांकि, हर बार ऐसा नहीं होता कि वो फरमान तुगलकी ही हो. लेकिन, कई बार व्यवस्था सुधारने की कोशिश अव्यवस्था पैदा कर देती है. कुछ ऐसा ही हुआ है बिलासपुर रेलवे स्टेशन में जहां पार्किंग व्यवस्था सुधारने के लिए दिए गए सख्ती के निर्देश के बाद गाड़ियों को पंचर किया जा रहा है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चरमराई स्टैंड की व्यवस्था 
रेलवे स्टेशन के बाहर चरमराई रेलवे स्टैंड की व्यवस्था सुधारने के लिए रेलवे के अफसर लगातार निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं. इसी कड़ी में सोमवार को सीनियर डीसीएम ने भी रेलवे स्टैंड का जायजा लिया. इसके बाद यहां पसरी अव्यवस्थाओं को दुरुस्त करने निर्देश जारी किया.


डीसीएम का तुगलक्की फरमान
सीनियर डीसीएम के निर्देश में ऐसा लग रहा है कि यह उनका तुगलक्की फरमान है. ऐसा इस लिए की इससे आम लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं. इसके बाद से ही रेलवे ठेका कर्मियों ने प्रीमियम पार्किंग पर खड़ी दोपहिया वाहनों की हवा निकाल रहे हैं.


ठेका के कर्मचारी निकाल रहे हवा
स्टैंड ठेका के कर्मचारी ने कहा कि लोग प्रीमियम पार्किंग पर भी गेट नंबर 4 गार्ड लॉबी से लेकर गेट नंबर 3 तक बेदर्दी से दो पहिया वाहनों को खड़ी कर रहे थे जिस पर जैमर लगाने की भी कार्रवाई की जा रही थी. फिर भी लोग नहीं मान रहे थे इसलिए रेलवे के अफसर के निर्देश पर अब वाहनों का हवा निकालना शुरू किया गया है.


अव्यवस्था दुरुस्ती पर नजर
नए सिस्टम से यहां पसरी अव्यवस्था अब दुरुस्त नजर आ रही है. लेकिन, इस व्यवस्था ने एक नया सवाल खड़ा कर दिया है क्या इस तरह से लोगों की गाड़ी की हवा निकलने से समस्या का समाधान हो जाएगा. क्योंकि, लोग परेशानी से या जल्दबाजी में यहां गाड़ी खड़े करके चले गए होंगे ऐसे में यदि गाड़ी की हवा निकल जाती है तो खासी परेशानी का सामना उठाना पड़ सकता है. अब देखना अब प्रशासन इसे लेकर क्या करता है.