छत्तीसगढ़ में बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत- अब हमको जागना है, सीएम बघेल ने चर्च को लेकर कह दी बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1441358

छत्तीसगढ़ में बोले संघ प्रमुख मोहन भागवत- अब हमको जागना है, सीएम बघेल ने चर्च को लेकर कह दी बड़ी बात

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने छत्तीसगढ़ दौरे पर धर्मातंरण के मुद्दे पर इशारों-इशारों में कांग्रेस पर निशाना साधा. वहीं सीएम बघेल ने चर्च को लेकर बीजेपी पर आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दिया.

फाईल फोटो

सत्य प्रकाश/हितेश शर्माः छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत ने धर्मांतरण के मुद्दे पर इशारों-इशारों कहा- 'हमारे भोलेपन का लाभ लेकर ठगने वाले लोगों से सावधान रहना है. ठगने वाले बहुत लोग हैं.' वहीं आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दुर्ग जिले के दौरे पर थे. सीएम बघेल ने मोहन भागवत के दौरे को लेकर कहा कि पिछले 15 साल बीजेपी की सरकार रही. सबसे ज्यादा चर्च डॉ रमन सिंह के कार्यकाल में बने हैं. मोहन भागवत के चेले डॉ रमन सिंह ने जनता को खूब ठगा है.

जानिए क्या कहा संघ प्रमुख ने
अपने दो दिवसीय जशपुर दौरे के दौरान संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आज सोमवार को भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया, दिवंगत हिंदूवादी भाजपा नेता दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का अनावरण किया और आदिवासी गौरव दिवस सभा के कार्यक्रम में मंच से संबोधित भी किया. अपने संबोधन के दौरान मोहन भागवत धर्मांतरण शब्द का बगैर उपयोग किए इशारों-इशारों में कहा कि ''अब हमको जागना है. अपने देश, धर्म के लिए पक्का रहना है. हमें अपने 16 संस्कारों और देवी-देवताओं को नहीं भूलना है. हमारे भोलेपन का लाभ लेकर ठगने वाले लोगों से सावधान रहना है. ठगने वाले बहुत लोग हैं. दिलीप सिंह जूदेव की तरह काम करना है. ये मेरे लिए भी है. सारी बातें मेरे मन में भी है.'' संघ प्रमुख के इस बयान को कई संकेत देने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है. सबसे बड़ी कोशिश तो ये कि धर्मांतरण और हिंदुत्व जैसे मुद्दे को जिंदा रखा जाए, वो भी तब जबकि अगले साल सूबे में विधानसभा का चुनाव है.

सीएम बघेल ने मोहन भागवत पर कसा तंज
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरएसएस के चीफ मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ के दौरे को लेकर बड़ा बयान दिया. भूपेश बघेल ने कहा कि 15 साल लगातार बीजेपी की सरकार रही. डॉ रमन सिंह छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे. सबसे ज्यादा चर्च उनके कार्यकाल में बने हैं. यदि मोहन भागवत को चर्चो की सूची चाहिए तो मैं उपलब्ध करा देता हूं. मोहन भागवत को छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के बारे में गलत जानकारियां दी जा रही है.

15 साल तक बीजेपी ने किया है ठगने का काम
वहीं सीएम भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि 15 सालों तक बीजेपी की सरकार और रमन सिंह ने सिर्फ और सिर्फ आम जनता के साथ-साथ महिलाओं को युवाओं को और किसानों को ठगने का काम किया है. बीजेपी सिर्फ ठगने का काम करते रही है. 15 सालों तक बीजेपी की सरकार रही. मोहन भागवत के चेले डॉ रमन सिंह ने जनता को खूब ठगा है.

भाजपा ने किया पलटवार
संघ प्रमुख मोहन भागवत के दौरे को लेकर दिए सीएम के बयान पर भाजपा का पलटवार, भाजपा ने कहा -जब भी मोहन भागवत आते हैं, कांग्रेस घबरा जाती है, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और सीएम भूपेश बघेल को अपनी जमीन खिसकती नजर आ रही है. छत्तीसगढ़ में जबरदस्त तरीके से धर्म परिवर्तन हो रहा है, 15 साल की बात बार-बार कर रहे हैं, अपने चार साल के कार्यकाल को देखें, सीएम चर्च और मस्जिद का नाम लेकर लड़ाने की कोशिश क्यूं कर रहे हैं, भाजपा किसी से नहीं लड़ेगी, अपनी धर्म के लिए लड़ाई जारी रखेगी.

कांग्रसे ने दिया जवाब
वहीं कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस नहीं बल्कि देश की जनता आरएसएस से घबराई हुई है, आरएसएस हमेशा बहुसंख्यकों में भय पैदा करके ध्रुवीकरण करने का काम कर रही है, आरएसएस कभी जनहित का मुद्दा नहीं उठाती है, बल्कि धर्म के नाम ध्रुवीकरण करती है.

ये भी पढ़ेंः रायसेन धर्मांतरण मामले में पिता की आपबीती, बोले- बच्चों से नहीं दिया जा रहा मिलने

Trending news