Women Gave Birth To 4 Children: छत्तीसगढ़ से एक अनोखा मामला सामने आया है. सुकमा जिले में एक 24 साल की आदिवासी महिला ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया है. इनमें दो लड़की और 2 लड़के हैं. चारों बच्चे और मां स्वस्थ हैं. चार बच्चों की डिलीवरी को लेकर जहां डॉक्टर हैरान हैं, वहीं परिवार में खुशी का माहौल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चार बच्चों को दिया जन्म
सुकमा जिले के जगदलपुर स्थित महारानी अस्पताल में 24 साल की आदिवासी महिला ने 4 बच्चों को जन्म दिया है. तोंगपाल क्षेत्र की जैमेर गांव निवासी दशमी कवासी (24 साल) को प्रसव पीड़ा के बाद जगदलपुर के महारानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. यहां गुरुवार को दशमी का ऑपरेशन किया गया. दशमी ने एक साथ 4 बच्चों को जन्म दिया. 


पिता बनने के लिए की तीन शादियां
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हिड़मा कवासी की तीसरी पत्नी हैं दशमी कवासी. हिड़मा को पहली पत्नी से एक बेटी थी, लेकिन 15 साल पहले उसकी मौत हो गई. कई साल तक पहली पत्नी से बच्चे नहीं होने के बाद उन्होंने दूसरी शादी की. दूसरी शादी के बाद भी उन्हें कोई संतान नहीं हुई. इसके बाद साल 2021 में उन्होंने दशमी के साथ तीसरी शादी की. तीन साल बाद इस दंपति को अब एक साथ 4 बच्चे हुए हैं. महिला ने 2 लड़के और 2 लड़कियों को जन्म दिया है.


ये भी पढ़ें- अगस्त में स्कूली बच्चों की बल्ले-बल्ले, लगातार तीन हफ्ते में छुट्टी ही छुट्टी


जच्चा-बच्चा स्वस्थ
महारानी अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ.संजय प्रसाद ने चारों बच्चों और मां के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि एक साथ 4 बच्चों को देख डॉक्टर्स भी हैरान रह गए थे. चारों बच्चों में वजन की कमी जरूर पाई गई है लेकिन इनमें से 3 बच्चें स्वस्थ्य थे. वहीं एक बच्चेको जिला अस्पताल के SNCU वार्ड में डॉक्टरों की देख-रेख में रखा गया था. फिलहाल चौथा बच्चा भी खतरे से बाहर है और जल्द ही स्वस्थ हो जाएगा. महिला भी स्वस्थ है.  बता दें कि 


इनपुट- जगदलपुर से अनूप अवस्थी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया 


ये भी पढ़ें- भगवान शिव से सीखें ये बातें, खुल जाएंगे जीवन में सफलता के रास्ते