बड़ी खबर: TS सिंहदेव का पंचायत विभाग से इस्तीफा मंजूर, जानिए CM बघेल ने किसे दिया प्रभार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1267852

बड़ी खबर: TS सिंहदेव का पंचायत विभाग से इस्तीफा मंजूर, जानिए CM बघेल ने किसे दिया प्रभार

टीएस सिंहदेव का पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से दिया गया इस्तीफा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वीकार कर लिया है. उनकी जगह दूसरे मंत्री को पंचायत विभाग का प्रभार दिया गया है. अब सिंहदेव के पास स्वास्थ्य विभाग रहेगा. 

बड़ी खबर: TS सिंहदेव का पंचायत विभाग से इस्तीफा मंजूर, जानिए CM बघेल ने किसे दिया प्रभार

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले दिनों सरकार के कद्दावर मंत्री टीएस सिंहदेव ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा दे दिया था. उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है. सीएम भूपेश बघेल ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का प्रभार मंत्री रविंद्र चौबे को दे दिया है. सीएम बघेल ने आज विधानसभा में इस बात की जानकारी दी है. अब टीएस सिंहदेव के पास केवल स्वास्थ्य विभाग है. 

रविंद्र चौबे को मिला प्रभार 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में बताया कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग का प्रभार प्रदेश के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे के दिया गया है. कैबिनेट मंत्री रविन्द्र चौबे के पास पहले से है कृषि, जल संसाधन, संसदीय कार्य विभाग, मछली पालन-पशुपालन के बाद अब पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय भी होगा. 

टीएस सिंहदेव ने दिया था इस्तीफा 
बता दें कि 16 जुलाई को टीएस सिंहदेव ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा दे दिया था. आज सीएम बघेल ने विधानसभा में जानकारी देते हुए बताया कि टीएस सिंहदेव के इस्तीफे की पेशकश को स्वीकार करते हुए बताया कि अब पंचायत मंत्री रविंद्र चौबे होंगे. अब सिंहदेव के पास लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीस सूत्रीय कार्यान्वयन, वाणिज्यिक कर(जीएसटी) विभाग के मंत्री बने रहेंगे.

विधानसभा में हंगामा 
वहीं विधानसभा में भी सत्र की शुरुआत होते ही सिंहदेव के इस्तीफे को लेकर विधानसभा में विपक्ष ने हंगामा किया था. कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने मंत्री टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर भूपेश सरकार को घेरा था. जबकि आगे भी सदन हंगामेदार होने का अंदाज है. वहीं टीएस सिंहदेव ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से इस्तीफा देने की वजह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर स्पष्ट कर दी थी. जिसमें उन्होंने काम को लेकर नाराजगी जताई थी. 

ये भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ में बीजेपी ला रही है अविश्वास प्रस्ताव, क्या कहते हैं विधानसभा के आंकड़े ?

WATCH LIVE TV

Trending news