छत्तीसगढ़ पहुंची उमा भारती, ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया हीरा, PM मोदी के लिए कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1448924

छत्तीसगढ़ पहुंची उमा भारती, ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया हीरा, PM मोदी के लिए कही बड़ी बात

छत्तीसगढ़ के पेण्ड्रा में पहुंची उमा भारती ने राजनीति को लेकर कई बयान दिए. वहीं पीएम मोदी को लेकर पूछे सवाल पर कहा कि मोदी चेहरा नहीं हैं, वह एक जीवत शक्ति हैं, भारत की राष्ट्र की प्राणशक्ति हैं. साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर कहा कि कांग्रेस ने अपना हीरा खो दिया है.

छत्तीसगढ़ पहुंची उमा भारती, ज्योतिरादित्य सिंधिया को बताया हीरा, PM मोदी के लिए कही बड़ी बात

दुर्गेश सिंह बिसेन/पेण्ड्रा: छत्तीसगढ़ के मां कल्याणिका पब्लिक स्कूल में सम्मान समारोह में शामिल होने आई मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री एवं साध्वी उमा भारती ने कहा कि वर्तमान में राजनीति को मजाक बना दिया गया है. मैं नहीं बनाने देती हूं मेरे सामने मेरा मजाक कोई नहीं बना सकता. नेताओं के ऊपर स्याही फेंक दी जाती हैं, बेशर्मी से हंस देते हैं. अगर मेरे साथ ऐसी कोई घटना हो तो इतना पिटवा आऊंगी दोबारा कोई हिम्मत नहीं कर पाएगा. वहीं इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान पूछे गए कई महत्वपुर्ण सवालों का जवाब दी.

राजनीति को मानती हूं सेवा का अच्छा माध्यम
मीडिया से बातचीत के दौरान फायर ब्रांड नेता उमा भारती ने कहां कि राजनीति को मैं सेवा का अच्छा माध्यम मानती हूं. लोगों की सहायता का लोगों को सहयोग का सत्ता की राजनीति बहुत अच्छी होती है. अगर भ्रष्टाचार ना हो, असमर्थता एवं असहायता की स्थिति में हमको हमबल प्रदान करने के लिए राजनीति करना है. वहीं केंद्रीय जल संसाधन एवं नदी बचाओं अभियान की केंद्रीय मंत्री रहते हुए उन्होंने नदियों के विकास के लिए रिवर इंटरलिंकिंग योजना बनाई थी, जिसमें 35 मिलियन हेक्टेयर सिंचाई 34000 मेगावाट पावर जनरेट करने की तैयार की थी, जिसमें महानदी गोदावरी के महालिंग योजना बनाई थी, नदियों वही नदियों के जो पानी के स्रोत बंद हो गए हैं, उसे खोले जाने की आवश्यकता है एवं इस तरह से जोड़ा जाए कि पर्यावरण की हानि ना हो उद्गम को संरक्षित करने की आवश्यकता है 

चेहरा नहीं जीवित शक्ति हैं मोदी 
खुद की स्थिति पर पूछे गए सवाल पर उमा भारती ने कहा कि मैं तो अपने आपको पूरे देश की राजनीति में पाती हूं. मैं उन नेताओं में से हूं, जो 2 राज्यों में से विधानसभा चुनाव लड़ी एवं दोनों राज्यों में दावेदार थी. परंतु मैंने खुद को गंगा की सेवा करने का संकल्प लिया. मैं काम में भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हूं, पूरे देश के लिए काम करूंगी. जब उनसे पूछा गया कि भारतीय जनता पार्टी नरेंद्र मोदी के चेहरे पर काम कर रही हैं तो इस पर उन्होंने कहा कि मोदी चेहरा नहीं हैं, वह एक जीवत शक्ति हैं, भारत की राष्ट्र की प्राणशक्ति हैं. देश की जनता की आकांक्षाओ मूर्तिमंत रूप हैं. मैं मोदी की बड़ी प्रशंसक हूं, सामान्य प्रशंसक नहीं. वहीं पूरे देश में योगी मॉडल की चर्चा हो रही है कि पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह मीडिया की उपज है, शिवराज सरकार का भी एक मॉडल है, मानवीय मूल्यों के आधार पर तैयार है. वहीं उत्तर प्रदेश में योगी मॉडल काम कर रहा है, जो रात दिन के आधार पर जो कठोर राजदंड का है उत्तर प्रदेश में इसकी आवश्यकता है.

कांग्रेस ने खो दिया हीरा
वहीं देश की राजनीति में आम आदमी पार्टी तीसरी शक्ति के रूप में उभर रही है के पूछे गए सवाल पर कहा कि अभी वह राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान नहीं बना सकती. यहां उसे अभी तपस्या करनी पड़ेगी, जितना भारतीय जनता पार्टी ने की है. राजमाता सिंधिया जैसी महारानी ने जेल काटी है. तीन तीन पीढ़ियों के संघर्ष के बाद भारतीय जनता पार्टी इस स्थिति में पहुंची हैं. वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया की तारीफ करते हुए कहा कि कांग्रेस ने अपना हीरा खो दिया है, 2017 का विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी ज्योतिरादित्य सिंधिया के कारण हारी और भारतीय जनता पार्टी के प्रवेश के साथ ही आज ज्योतिराज सिंधिया के कारण ही मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार है.

धर्म पर नहीं करनी चाहिए राजनीति
वहीं राहुल गांधी कि भारत जोड़ो पदयात्रा पर पूछे गए सवाल पर साध्वी ने कहा कि यह तो मीडिया ही बता पाएगी कि उनकी यात्रा कितनी सफल है. मैं विपक्ष की बुराई नहीं करना चाहती. मोदी जी भी यही कहते हैं मजबूत विपक्ष का होना बहुत जरूरी है. वहीं लव जिहाद के कारण हो रही लगातार घटनाओं को लेकर कानून बनाने की आवश्यकता पर पूछे गए सवाल पर कहा कि इसमें कानून की ज्यादा जागरूकता की आवश्यकता है कानून तो पहले से ही बने हुए हैं, सतर्कता ज्यादा जरूरी है, धर्म को किसी को खुश करने एवं नाखुश करने का माध्यम नहीं बनाना चाहिए जो मोदी जी ने नहीं किया धर्म में हमारे प्राण बसते हैं. यह हमारी आस्था का विषय है इस पर राजनीति नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः CM शिवराज की 'कल आज और कल' पर पैनी नज़र, 2023 को लेकर हो सकते हैं बड़े फैसले

Trending news