Mahadev App Case: भूपेश बघेल पर FIR के बाद बयानों का दौर शुरू, भतीजे ने कहा- अंजाम भुगतना पड़ेगा
Advertisement

Mahadev App Case: भूपेश बघेल पर FIR के बाद बयानों का दौर शुरू, भतीजे ने कहा- अंजाम भुगतना पड़ेगा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद प्रदेश में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. दुर्ग सांसद और भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल ने उन पर हमला बोला है. वहीं, छत्तीसगढ़ BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने भी बयान दिया है. इस मामले में कांग्रेस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है.

Mahadev App Case: भूपेश बघेल पर FIR के बाद बयानों का दौर शुरू, भतीजे ने कहा- अंजाम भुगतना पड़ेगा

Mahadev App Case: महादेव ऐप केस में छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. EOW द्वारा लिए गए इस बड़े एक्शन के बाद प्रदेश की राजनीतिक गलियारों में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. दुर्ग से BJP सांसद और भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल ने पूर्व CM को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है. इसके अलावा लगातार इस मामले पर BJP और कांग्रेस के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. 

'अंजाम भुगतना पड़ेगा'
भूपेश बघेल के खिलाफ FIR दर्ज होने के मामले पर विजय बघेल ने कहा- वह तो होना ही था. सभी प्रश्न उठा रहे थे की कब होगा. अब शुरू हुआ है. आगे-आगे देखिए होता है क्या. भ्रष्टाचार किए हैं तो कानून के शिकंजे में आएंगे. उसका अंजाम भुगतना पड़ेगा. कांग्रेस के कोई नेता जेल में हैं , कई बेल में हैं. कोई जेल जाने की कगार में है.

भीतजे ने बोला हमला
दुर्ग से BJP सासंद विजय बघेल रिश्ते में पूर्व CM भूपेश बघेल के भतीजे लगते हैं. प्रदेश में साल 2023 में हुए विधानसभा चुनाव में चाचा और भतीजे यानी भूपेश बघेल और विजय बघेल दोनों पाटन विधानसभा सीट से आमने-सामने थे. चुनाव में भूपेश बघेल ने जीत दर्ज की. पाटन सीट भूपेश बघेल का गढ़ रही है. 

BJP प्रदेश अध्यक्ष ने दी तीखी प्रतिक्रिया
इस मामले में BJP प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा- ये कोई नया मामला नहीं है. इस विषय पर जांच के लिए जांच एजेंसियां काम कर रही हैं. महादेव एप केस में जो चीज सामने आई उसमें FIR हुआ होगा. इसमें कोई राजनीतिक पुट नहीं है, यह एक स्वाभाविक प्रक्रिया है. महादेव एप का मामला काफी समय से चल रहा है. एजेंसियों ने अन्य संचालकों के बयानों पर यह निष्कर्ष निकाला होगा. 

छवि खराब करने के लिए कार्रवाई
इस मामले में कांग्रेस की प्रतिक्रिया भी सामने आई है. कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि ED और EOW ने मिलकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल की छवि खराब करने के लिए FIR दर्ज की है. छत्तीसगढ़ पुलिस ने भूपेश बघेल के मुख्यमंत्री रहते महादेव एप में सबसे ज्यादा कार्रवाई की.उस भूपेश बघेल के खिलाफFIR  दर्ज करना बीजेपी के षड्यंत्र को दर्शाता है.लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी डरी हुई है. बीजेपी एक भी लोकसभा सीट नहीं जीत पाएगी इसलिए ऐसी कार्रवाई कर रही है. बीजेपी का यह चरित्र नया नहीं है. विधानसभा चुनाव के समय में भी केंद्रीय एजेंसी ने कार्रवाई की थी. 

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: महादेव सट्टा ऐप केस में पूर्व CM भूपेश बघेल पर FIR दर्ज, करोड़ों के लेनदेन का आरोप

क्या लोकसभा चुनाव में लगेगा झटका?
माना जा रहा है कि भूपेश बघेल के खिलाफ लिए गए इस एक्शन से प्रदेश में कांग्रेस को आगामी लोकसभा चुनाव में बड़ा झटका लग सकता है. पार्टी ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल को राजनांदगांव सीट से प्रत्याशी घोषित किया है. ऐसे में राज्य के चर्चित महादेव ऑनलाइन बुक ऐप घोटाले मामले में भूपेश बघेल के खिलाफ एक्शन नुकसान पहुंचा सकता है. बता दें कि FIR में भूपेश बघेल के अलावा महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 16 अन्य लोगों का नाम शामिल हैं. 

रिपोर्ट- दुर्ग से हितेश शर्मा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news