CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में और गिरेगा पारा, MP में बढ़ा ठंड का प्रकोप, जानिए मौसम का हाल
topStories1rajasthan1473943

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में और गिरेगा पारा, MP में बढ़ा ठंड का प्रकोप, जानिए मौसम का हाल

CG Weather Forecast Today: मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में तापमान में लगातार कमी देखने को मिल रही है. वहीं मध्य प्रदेश में भी पारा नीचे जाने से सर्दी बढ़ने की संभावना है. 

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में और गिरेगा पारा, MP में बढ़ा ठंड का प्रकोप, जानिए मौसम का हाल

चुन्नीलाल देवांगन/रायपुर: ( Today Weather Update) छत्तीसगढ़ में तापमान में गिरावट का दौर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. उत्तर की ओर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं का प्रभाव छत्तीसगढ़ में पड़ रहा है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट दर्ज की जा सकती है. वहीं मध्य प्रदेश में भी सर्दी बढ़ने की संभावना है. 

नारायणपुर में सबसे कम तापमान
छत्तीसगढ़ (CG Weather Update) में सबसे कम तापमान नारायणपुर जिले में दर्ज किया गया है. जहां 8.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. वहीं अंबिकापुर में 9.8 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. राजधानी रायपुर की बात की जाए तो रायपुर में 15.2 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. जगदलपुर में 10.2, बिलासपुर में 13.2, दुर्ग में 14 और राजनांदगांव में 16.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है.

तापमान में लगातार गिरावट
छत्तीसगढ़ में बीते दिनों जम्मू कश्मीर में बने विक्षोभ का असर कमजोर होने से उत्तर से अब ठंडी और शुष्क हवा के आने का सिलसिला फिर शुरू हो गया है. जिसकी वजह से प्रदेश के तापमान में एक बार फिर से गिरावट दर्ज की जा सकती है. जिससे प्रदेश के कई जिलों के तापमान में इसका असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग की मानें तो तापमान में देखी जा रही लगातार गिरावट के चलते प्रदेश में ठिठुरन बढ़ने संभावना है. 

जानिए कैसा रहेगा मध्य प्रदेश का मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में पाकिस्तान की तरफ से आ रही हवा हिमालय के ऊपर सक्रिय हो रही है. जिससे प्रदेश के ज्यादात्तर जिलों के तापमान में कमी आई है. कई जिलों में पारा 10 डिग्री के नीच पहुंच गया है. बीते दिनों सबसे कम तापमान नौगांव जिले में 7.3 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को तापमान  भोपाल, होशंगाबाद और उज्जैन में सामान्य से बहुत अधिक, इंदौर में सामान्य से अधिक और शेष संभागों में सामान्य रहा. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में तापमान में और कमी देखने को मिलेगी, जिससे प्रदेश में सर्दी बढ़ने की संभावना है. 

ये भी पढ़ेंः Crime News: आम जन की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही! बहन संग छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई की हत्या

Trending news