रायपुर को रेड जोन से हटाने की कवायद, CM बघेल ने की केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से अपील
Advertisement

रायपुर को रेड जोन से हटाने की कवायद, CM बघेल ने की केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से अपील

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को कोरोना वायरस के रेड जोन से हटाने की कवायद की जा रही है. मुख्यमंcत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से फोन पर की बातचीत की है.

फाइल फोटो

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर को कोरोना वायरस के रेड जोन से हटाने की कवायद की जा रही है. मुख्यमंcत्री भूपेश बघेल ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से फोन पर की बातचीत की है. इस दौरान उन्होंने रायपुर को रेड जोन से हटाने का अनुरोध किया है.

रायपुर को रेड जोन से हटाने की अपील
सीएम बघेल ने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को बताया कि रायपुर जिले में कोविड-19 संक्रमित केवल एक मरीज है वो भी एम्स का नर्सिंग स्टाफ है, इसके अलावा जिले में अन्य कोई भी मरीज नहीं है.

केंद्रीय मंत्री ने सीएम को दिया आश्वासन
मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान केंद्रीय मंत्री ने रायपुर को रेड से हटाने पर जल्द विचार करने का आश्वासन दिया. साथ ही और भी जानकारी मांगी. इस पर सीएम बघेल ने अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू को पूरी स्थिति स्पष्ट करते हुए आवश्यक जानकारी केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव को जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है.

ये भी पढ़ें: MP: राज्यपाल ने स्थगित हुई परीक्षाओं के लिए गठित की 6 सदस्यीय समिति, 8 मई को देनी होगी रिपोर्ट

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस को देखते हुए लॉकडाउन को एक बार और बढ़ा दिया है. 4 मई से अब 17 मई तक देशभर में लॉकडाउन जारी रहेगा. वहीं इसी के साथ सरकार राज्य को रेड, ऑरेन्ज और ग्रीन जोन में बांटा है.

तीन हिस्सों में बंटा छत्तीसगढ़
राजधानी रायपुर को रेड जोन में, जबकि ऑरेन्ज जोन में कोरबा और ग्रीन जोन में सूरजपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बस्तर, दंतेवाड़ा, धमतरी, जांजगीर-चांपा, जशपुर, कांकेर, कवर्धा, कोरिया, महासमुंद, रायगढ़, सरगुजा, बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा, कोंडागांव, बलौदाबाज़ार, गरियाबंद, बलरामपुर, बेमेतरा, बलोद, मुंगेली को रखा गया है.

watch live tv: 

 

 

Trending news