मांसाहार से नहीं होता Corona का संक्रमण, CM बघेल ने गिनाए कारण
Advertisement

मांसाहार से नहीं होता Corona का संक्रमण, CM बघेल ने गिनाए कारण

 देशभर में फैला कोरोना वायरस धीरे-धीरे महामारी का रुप लेता जा रहा है. हर राज्य में इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. कहा जा रहा है कि चिकन खाने से कोरोना फैल रहा है.

फाइल फोटो

रायपुर:  देशभर में फैला कोरोना वायरस धीरे-धीरे महामारी का रुप लेता जा रहा है. हर राज्य में इसे लेकर अलर्ट जारी किया गया है. कहा जा रहा है कि चिकन खाने से कोरोना फैल रहा है. इस पर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल का कहना है कि शाकाहारी होना अच्छा है, हालांकि, चिकन की खपत के कारण कोरोनावायरस नहीं फैला है. इसी के साथ सीएम बघेल ने लोगों से जागरुक रहने की भी अपील की.

छत्तीसगढ़ में नहीं कोरोना का कोई मरीज नहीं
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा हम खुशकिस्मत हैं कि छत्तीसगढ़ में अभी तक वायरस का एक भी पॉजिटिव केस सामने नहीं आया है, लेकिन इसका मतलब यह कतई नहीं है कि हम लापरवाह हो जाएं और सावधानी न बरते, हमारे पड़ोसी राज्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है, हमारी कोई भी छोटी सी गलती संक्रमण को हमारे राज्य में भी फैला सकती है, छत्तीसगढ़ की सरकार और स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से चौकस है, लेकिन इस वायरस के संक्रमण से बचाव आप सबके सहयोग और भागीदारी से ही हो सकता है.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: राजनीतिक दलों में Coronavirus का खौफ, कांग्रेस-BJP ने रद्द किए अहम कार्यक्रम

विदेशी नागरिकों पर जांच टीम की नजर
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि  जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा विदेश यात्रा से लौटकर आने वाले नागरिकों पर नजर रखी जा रही है. कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा से लौटे सभी यात्रियों और उनके परिजनों को संक्रमण से बचाने के लिए चौदह दिनों तक डॉक्टरों की निगरानी में रखने के लिए सर्वसुविधायुक्त क्वारेंटीन केन्द्र की व्यवस्था की गई है.

जनता को जागरुक रहने की जरुरत-CM
जांच ना कराने वाले लोगों से सीएम बघेल ने अपील करते हुए कहा कि मुझे यह जानकारी मिली है कि बचाव के इतने प्रचार-प्रसार और अपील के बावजूद विदेशों से आए कुछ यात्री बिना स्वास्थ्य केन्द्र पर रिपोर्ट किए अपने घरों की ओर चले गए हैं, यह एक गंभीर लापरवाही है, जो उनके स्वयं के स्वास्थ्य के साथ-साथ उनके परिवारजनों, पड़ोसियों और संपूर्ण राज्य के लोगों के लिए खतरा है, मेरा सभी से आग्रह है कि ऐसे लापरवाही न करे और स्थिति की गंभीरता को समझे.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने भी कोरोना वायरस के खिलाफ एहतियाती कदम उठाते हुए राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी किया है.

ये भी पढ़ें: Corona Alert: छत्तीसगढ़ में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज बंद, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव नाराज!

WATCH LIVE TV:

Trending news