मध्य प्रदेश के युवाओं को स्टार्ट-अप के लिए मिलेगा पूरा सहयोग :शिवराज
Advertisement

मध्य प्रदेश के युवाओं को स्टार्ट-अप के लिए मिलेगा पूरा सहयोग :शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं से स्टार्टअप की नई राह पर चलकर नई सृष्टि की रचना करने का आह्वान करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और समृद्ध राज्य बनाना है.

चौहान ने कहा कि नए विचारों के साथ कुछ नया करने की जिद, जुनून और जज्बा रखने वालों के लिए स्टार्टअप इंडिया है.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली/भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं से स्टार्टअप की नई राह पर चलकर नई सृष्टि की रचना करने का आह्वान करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और समृद्ध राज्य बनाना है. चौहान ने कहा कि नए विचारों के साथ कुछ नया करने की जिद, जुनून और जज्बा रखने वालों के लिए स्टार्टअप इंडिया है. इस अभियान के जरिए नए विचारों की नई राह पर चलने के लिए युवाओं को प्रेरित, प्रोत्साहित करने के प्रयास किए जाएंगे. मुख्यमंत्री निवास में सोमवार को स्टार्टअप इंडिया मध्य प्रदेश यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

नए आयाम तक पहुंचाने के लिए नई राह पर चलना होगा- सीएम
चौहान ने कहा कि पिटी-पिटाई लीक पर चलकर नया नहीं किया जा सकता है. मध्य प्रदेश को विकास के नए आयाम तक पहुंचाने के लिए नई राह पर चलना होगा. सरकार नवाचारों को क्रियान्वित करने के मार्ग में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करेगी. युवाओं को पूंजी आदि का पूरा सहयोग स्टार्टअप कार्यक्रम में मिलेगा. उन्होंने कहा कि हमने मध्य प्रदेश को पहले बीमारू से विकसित राज्य बनाया, फिर विकासशील और अब समृद्ध राज्य बनाना है। इसमें स्टार्टअप की महती भूमिका है. बताया गया कि स्टार्टअप इंडिया मध्य प्रदेश यात्रा भोपाल से शुरू होकर मंडीदीप, विदिशा, होशंगाबाद, जबलपुर, कटनी, रीवा, सतना, सागर, गुना, ग्वालियर, उज्जैन होते हुए इंदौर में संपन्न होगी. इस अवसर पर राज्य के प्रमुख सचिव डॉ. राजेश राजौरा भी उपस्थित थे.

(इनपुट आईएएनएस से)

Trending news