छात्रों के लिए जरूरी खबर, टेक्निकल और प्रोफेशनल कोर्स के लिए 18 से शुरू होगी काउंसलिंग

कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा असर शिक्षा व्यवस्था पर डाला है. कोरोना काल की वजह से सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं लेकिन अब छात्रों के लिए खुशखबरी समाने आई है. उन्हें टेक्निकल और प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करना होगा.

छात्रों के लिए जरूरी खबर,  टेक्निकल और प्रोफेशनल कोर्स के लिए 18 से शुरू होगी काउंसलिंग
फाइल फोटो

भोपाल : कोरोना वायरस ने सबसे ज्यादा असर शिक्षा व्यवस्था पर डाला है. कोरोना काल की वजह से सभी स्कूल और कॉलेज बंद हैं लेकिन अब छात्रों के लिए खुशखबरी समाने आई है. उन्हें टेक्निकल और प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन के लिए ज्यादा लंबा इंतजार नहीं करना होगा. प्रदेश के सरकारी और प्राइवेट टेक्निकल एंड प्रोफेशनल सिलेबस में एडमिशन के लिए 18 अगस्त से काउंसलिंग शुरू होने जा रही है. 

एमबीए/एमसीए,फार्मडी, एकलव्य/ अम्बेडकर योजना के तहत  डिप्लोमा, नॉन पीपीटी डिप्लोमा, बीडी फार्मेसी, बैचलर ऑफ होटल मैनेजमेंटऔर बीई/बीटेक(अंशकालिक) कोर्स के लिए 18 अगस्त से छात्र काउंसलिंग ले सकेंगे. कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रों के  दस्तावेजों का सत्यापन ऑनलाइन ही किया जायेगा.अभ्यार्थियों को सहायता केन्द्र आने की आवश्यकता नहीं है.

ये भी पढ़ें : मध्य प्रदेश में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी, 10 जिला कलेक्टरों सहित कुल 37 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर

वहीं  एनआरआई (बीई/बीटेक/बीआर्क) पाठ्यक्रमों की काउसलिंग 5 सितम्बर 2020, बीई/बीटेक (पूर्णकालिक) की 10 सितम्बर, एमबीए(पूर्णकालिक/अशंकालिक) और  एमसीए की 15 सितम्बर, बीआर्क, एमफार्मसी, एमई/एमटेक (पूर्णकालिक/अंशकालिक) की 16 सितम्बर, इंजीनियरिंग डिप्लोमा (प्रवेश परीक्षा आधारित) 17 सितम्बर, लेटरल एंट्री (बीई/बी फार्मेसी) 21 सितम्बर और एमआर्क की काउसलिंग 1 अक्टूबर 2020 को होना संभावित है. 

watch live tv: