Damoh Murder Mystery: दमोह। कहते हैं यदि किसी काम को लक्ष्य बनाकर लगातार कोशिश की जाए तो एक न एक दिन सफलता मिलती जरूर है. फिर चाहे आम नागरिक हो या फिर पुलिस. यदि ईमानदारी से लक्ष्य की तरफ भागें तो सफलता मिलेगी जरूर. इसका प्रमाण दमोह में देखने को मिला है. जहां, पुलिस की कुछ दिनों, महीनों मेहनत नहीं बल्कि पूरे सात साल की मेहनत रंग लाई है. पुलिस ने 7 साल की मेहनत के बाद हटा से लापता हुए लड़के की हत्या का खुलासा कर दिया है. उसका लापता शव भी बरामद किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या है पूरा मामला?
दरअसल पूरा मामला कुछ इस तरह से है कि साल 2016 में दमोह जिले के हटा कस्बे से एक 15 साल का किशोर अनिकेत मिश्रा लापता हो गया. अनिकेत हटा में चल रहे बुंदेली मेले में अपने साथियों के साथ घूमने गया था. लेकिन, घर नहीं आया. लापता किशोर की गुमशुदगी की रिपोर्ट हटा पुलिस थाने में दर्ज कराई गई. पुलिस ने तमाम तरह की कोशिशें की प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में अनिकेत की तलाश में पुलिस टीम गई लेकिन वो नहीं मिला. लापता अनिकेत के परिवार वाले भी हार मान चुके थे. लेकिन, हटा पुलिस ने हार नहीं मानी.


इत्तेफाक से जांच में आई रफ्तार
इत्तेफाक ही कहेंगे कि जब अनिकेत की गुमशुदगी की रिपोर्ट हुई उंस वक़्त हटा थाने में पदस्थ टीआई फिलहाल इसी सब डिवीजन के एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह हैं और फिर एक बार इस मामले के जांच तेज की गई. अनिकेत जिन दो साथियों के साथ गायब हुआ था उनसे कई सालों से पूंछतांछ चल रही थी और दोनों बाकायदा तलाश में सहयोग भी कर रहे थे.


नशे में साथियों ने की थी हत्या
पुलिस को सूचना मिली की नशे में चूर होकर उनमें से एक ने अनिकेत की हत्या करने की बात कही है लिहाजा पुलिस ने फिर एक बार दोनों को थाने में बुलाया कड़ाई से पूंछतांछ की तो पुलिस के होश उड़ गए. इन दोनों ने स्वीकार किया कि दोनों ने मिलकर अनिकेत को मौत के घाट उतार दिया था और हटा शहर के गौरीशंकर मंदिर से लगे जंगली इलाके में लाश को दफना दिया है.


हत्या की ये वजह आई सामने
पुलिस ने आरोपियो की बताई जगह की खुदाई की तो वहां से कंकाल कुछ हड्डियां मिली हैं. इससे साफ हो गया कि अनिकेत की हत्या कर उसे दफनाया गया है. पुलिस के सामने हत्या करने की वजह जानना भी जरूरी था तो आरोपियो ने बताया कि अनिकेत को आरोपी टीकाराम के एक लड़की के साथ अनैतिक संबंध होने की जानकारी थी और इसे लेकर वो लोगों से चर्चा करता था. उसका राज न खुले जिस वजह से दोनों ने मिलकर ये कदम उठाया.


एसपी ने दी ये जानकारी
दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह के मुताबिक दो आरोपियों में से एक उस वक्त नाबालिग था. लिहाजा, उसका नाम सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है. वहीं मामले में एक शख्स को और गिरफ्तार किया जाएगा जिसे इस मामले की जानकारी थी. लेकिन, उसने पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी.


Saand Aur Sharabi Ka Video: सड़क पर सांड से रोमांटिक हुआ शराबी फिर कुछ ही देर में दिखा आंख मूंदने वाला सीन