MP की इस जेल में हो रही वेश्यावृत्ति! जेल प्रहरी ने कोर्ट में विधायक पर लगाए आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1792211

MP की इस जेल में हो रही वेश्यावृत्ति! जेल प्रहरी ने कोर्ट में विधायक पर लगाए आरोप

मध्यप्रदेश के दमोह जिले की पथरिया विधायक रामबाई पर जेल प्रहरी ने गंभीर आरोप लगाये हैं. जिला जेल में पदस्थ जेल प्रहरी राम कुमार शाक्य ने जेल में अनैतिक गतिविधियों का आरोप लगाया है. 

MP की इस जेल में हो रही वेश्यावृत्ति! जेल प्रहरी ने कोर्ट में विधायक पर लगाए आरोप

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य प्रदेश की जेलों में लंबे समय से अनैतिक क्रियाकलाप सुर्खियों में है लेकिन इस बार जो खबर है वो सिस्टम को हिला कर रख देगी. क्योंकि इस बार खुलासा करने वाला जेल का जिम्मेदार प्रहरी है और उसने ये खुलासा सिर्फ कैमरे के सामने नहीं बल्कि बाकायदा कोर्ट के सामने बयान दिया है और इस सब के पीछे एक जिम्मेदार विधायक का हाथ बताया है. पढ़िए दमोह से ये खास रिपोर्ट...

वैसे तो मध्यप्रदेश की जेलों में कई बार ऐसा हुआ है, जो नियमों के खिलाफ है. इसपर सरकार की कार्यवाही भी हुई लेकिन सुधार कम ही देखने को मिला. लेकिन अब जेल में चरस गांजा, अफीम और शराब ही नहीं बल्कि जेल में बंद कैदियों के लिए लड़कियों तक की सप्लाई की जा रही है. जेल अब जेल न होकर वेश्यावृत्ति का अड्डा बन गया है. ये सब दमोह की जिला जेल में हो रहा है. ये हम नहीं बल्कि दमोह जेल के एक प्रहरी ने दमोह की कोर्ट के एक न्यायाधीश के सामने कहा है और शपथ पत्र देकर जेल की हकीकत बयान की है.

पथरिया विधायक पर लगे आरोप
इस पूरे मामले में देश भर में चर्चित दमोह के पथरिया से बीएसपी की दबंग विधायक रामबाई सिंह आरोपों के घेरे में हैं और जेल में उनके देवर और भतीजे पर ये सब करने का आरोप लगा है. दरअसल जिला जेल में कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के मामले में बसपा विधायक रामबाई सिंह के देवर और भतीजा बन्द है. इसी जेल के एक प्रहरी राजकुमार शाक्य ने कोर्ट में आवेदन देकर आपबीती बताई है कि उसे सिर्फ विधायक के देवर कौशलेंद्र प्रताप सिंह उर्फ़ चंदू सिंह के जेल में चल रहे अनैतिक कार्यों का विरोध करने की वजह से जेल अधिकरियो और कर्मचारियों के द्वारा परेशान किया जा रहा है और अब वो इतना तंग आ चुका है कि आत्महत्या करने मजबूर हो रहा है.

ADR Report 2023: छत्तीसगढ़ के 24% विधायक दागी, कुछ 5वीं भी पास नहीं; जानें कौन है सबसे गरीब और अमीर?

जेल प्रहरी ने लगाया आरोप
जेल प्रहरी राजकुमार शाक्य के मुताबिक चंदू सिंह अवैध वसूली के साथ जेल में मादक पदार्थो का धंधा कर रहा है. जेल में लड़कियां और महिलाएं लाई जाती है और वेश्यावृत्ति होती है. जो भी जेल कर्मचारी इसका विरोध करता है. चंदू सिंह अपनी विधायक भाभी से बोल कर उसका तबादला करा देता है. फरियादी जेल प्रहरी ने कैमरे के सामने ये सब बातें बेबाकी से कही है. जिन्हें सुनकर आप अचंभित रह जाएंगे.

गौरतलब है कि ये पहला मौका नहीं है जब दमोह जेल और विधायक रामबाई के रिश्तेदार सुर्खियों में आये है. बल्कि पहले भी खबरें आती रही हैं. लेकिन हर बार मामला शांत हो जाता था लेकिन इस बार जब इसी जेल के प्रहरी ने आवाज उठाई तो सिस्टम पर सवाल जरूर खड़े हो रहे हैं. मामला गंभीर इसलिए भी हो जाता है कि इस बार बात सिर्फ मीडिया के सामने नहीं है बल्कि मामला कोर्ट में पहुंचा है. 

विधायक ने क्या कहा?
बसपा विधायक रामबाई पर इन सब का सीधा-सीधा आरोप है और इस बात को लेकर रामबाई भी मीडिया के सामने आई हैं. और कह रही हैं कि चुनाव नजदीक है, उनकी छवि खराब करने षड्यंत्र किये जा रहे हैं और ये आरोप और शिकायत इसी का हिस्सा है. रामबाई ने कहा है कि जिस प्रहरी ने ये शिकायत की है. वो एक दिन पहले उनसे मिला था और खुद का ट्रांसफर भोपाल सेंट्रल जेल से दमोह वापस कराने का बोल रहा था. उनके मना करने पर उसने ये कदम उठाया है. रामबाई इस सब के पीछे विरोधियों नेताओ को भी निशाना बना रही हैं.

जेल उप अधीक्षक ने किया खारिज
एक जेल प्रहरी के कोर्ट की शरण लेने के बाद जिला जेल में हड़कंप मचा हुआ है तो जेल के जिम्मेदार अफसर अपने बचाव में मेहनत कर रहे हैं. आरोप संगीन है लेकिन जेल उप अधीक्षक इन सब बातों को बेबुनियाद करार दे रहे हैं. जेल उप अधीक्षक सीएल प्रजापति के मुताबिक शिकायत करने वाले राजकुमार शाक्य खुद का अटैचमेंट सेंट्रल जेल भोपाल हो जाने की वजह से नाराज है और ये आरोप लगा रहा है. प्रजापति बताते हैं कि जेल प्रहरी पर दो आपराधिक मामले दर्ज है. वहीं दमोह जेल में रहते हुए उस पर अवैध कार्य करने के आरोप लगे जिस वजह से उसे भोपाल अटैच किया गया है.

बहरहाल मामला गंभीर है, जेल की अनैतिक गतिविधियों का खुलासा हुआ है, एक विधायक कटघरे में खड़ी है तो उन ओर संगीन आरोप है. मामला कोर्ट की सीधी नजर में है ऐसे में सूबे की सरकार क्या कदम उठाती है देखना होगा?

Trending news