अधिकारियों ने किसानों के घर से जब्त किए टीवी-बाइक, कार्यवाही पर भड़की कांग्रेस

मध्य प्रदेश के बैतूल में बिलों की वसूली के लिए बिजली विभाग की सख्ती सामने आई है.  विभाग ने किसानों पर बकाया बिजली न चुकाने पर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है. कई किसानों के घरों से टीवी जब्त कर लिए गए हैं, वहीं कई किसानों की मोटरसाइकिले कुर्क कर ली गई है.

अधिकारियों ने किसानों के घर से जब्त किए टीवी-बाइक, कार्यवाही पर भड़की कांग्रेस
फाइल फोटो

बैतूल : मध्य प्रदेश के बैतूल में बिलों की वसूली के लिए बिजली विभाग की सख्ती सामने आई है.  विभाग ने किसानों पर बकाया बिजली न चुकाने पर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है. कई किसानों के घरों से टीवी जब्त कर लिए गए हैं, वहीं कई किसानों की मोटरसाइकिले कुर्क कर ली गई है. वहीं इस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस सरकार को घेर रही है. 

दरअसल बैतूल के आमला ग्रामीण बिजली वितरण कम्पनी के तहत आने वाले छह गांवों में आज बिजली विभाग के कर्मचारियों ने बड़ा वसूली अभियान चलाया है.  इसके तहत बड़गांव,ब्राह्माणवाड़ा ,खेड़ली बाजार ,छिपन्या समेत कई गांवों में किसानों के घरों से टीवी ,मोटरसाइकिले कुर्क की गई है. इन किसानों पर सिंचाई पम्पों के बिजली बिलों की रकम बकाया था.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 159 नए मामले, राज्य में 1608 एक्टिव केस

अधिकारियों के मुताबिक अकेले आमला वितरण केंद्र के तहत आने वाले चार उपकेंद्रों में 101 किसानों से 20 हजार से 50 हजार तक की रक़म वसूल किया जाना है. इनमें 51 किसानों पर 50 हजार से ज्यादा की रक़म बाकी है. जिसकी वसूली के लिए शासन के निर्देशों के बाद कार्रवाई की जा रही है. कांग्रेस इसे किसानों के साथ अत्याचार बताते हुए बड़ा आंदोलन छेड़ने का ऐलान कर रही है.

वहीं मामले में आमला वितरण केंद्र के सहायक यंत्री दीपक भुसारे ने कहा कि ऐसे उपभोक्ता जिनका बिजली बहुत ज्यादा और नोटिस देने के बाद भी भुगतान नहीं कर रहे थे. उनके खिलाफ कुर्की की कार्यवाही की गई है. शासन की ओर से ऐसे आदेश हैं. जिसमें आसपास के गांवों में 101 ऐसे उपभोक्ता हैं जिनका बिजली बिल 20 से लेकर 51 हजार तक बकाया है. ऐसे ही एक उपभोक्ता की बाइक कुर्क की गई है. उस पर 51 हजार का बिजली बिल बकाया था, नोटिस देने के बाद भी वह बिल जमा नहीं कर रहा था.

watch live tv: