close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Madhya Pradesh: होशंगाबाद में चलती ट्रेन की बोगी में लगी आग, टला बड़ा हादसा

रकसोल लोकमान्य तिलक ट्रेन की बोगी में आग लगने से ट्रेन को बागरातवा रेलवे स्टेशन पर रोका गया. आग की खबर लगते ही यात्रियों में अफरातफरी मची गई.

Madhya Pradesh: होशंगाबाद में चलती ट्रेन की बोगी में लगी आग, टला बड़ा हादसा
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: बारिश का प्रकोप झेल रहे प्रदेश में हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है जहां राज्य के कई शहरों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है तो वहीं बीती रात होशंगाबाद में चलती ट्रेन की बोगी में आग लग गई. बता दें कि रकसोल लोकमान्य तिलक ट्रेन की बोगी में आग लगने से ट्रेन को बागरातवा रेलवे स्टेशन पर रोका गया. आग की खबर लगते ही यात्रियों में अफरातफरी मची गई. स्टेशन स्टाफ और रेलकर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया और इससे बड़ा हादसा टल गया. 

देर रात जसाधारण एक्सप्रेस की एक बोगी के नीचे ब्रेक में अचानक आग लग गई जिसके चलते ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आनन-फानन में ट्रेन को बागरा स्टेशन पर रोका गया. बताया जा रहा है की ट्रेन के ब्रेक चिपकने के कारण आग लगी थी, जिसके चलते ट्रेन 2 घंटे तक बागरा स्टेशन पर खड़ी रही. समय रहते यदि आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था. 

इटारसी रेलवे स्‍टेशन पर लगी भीषण आग, कार्यालय से वेटिंग हॉल तक सब राख

बता दें कि ट्रेन जबलपुर से इटारसी की ओर आ रही थी, तभी यात्रियों को ट्रेन की बोगी में अचानक धुंआ दिखाई दिया. यात्रियों ने चैन पुलिंग कर देखा तो आग दिखाई दी, जिसके बाद रेलवे के अधिकारियों को सूचना दी गई. अधिकारीयो ने तत्काल मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. दो घंटे के बाद ट्रेन को इटारसी रवाना किया गया. इस दौरान कई यात्रियों का सामान ट्रेन से गुम हो गया. इटारसी स्टेशन पर ट्रेन पहुचने के बाद अधिकारियों द्वारा एक बार फिर से ट्रेन की जांच की गई.