छत्तीसगढ़ के किसानों से किया गया समर्थन मूल्य का वादा पूरा करेगी सरकार: भूपेश बघेल
Advertisement

छत्तीसगढ़ के किसानों से किया गया समर्थन मूल्य का वादा पूरा करेगी सरकार: भूपेश बघेल

कृषि मेले के उद्घाटन के समय मंच पर किसानों को संबोधित करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि किसानों के हित को ध्यान में रखकर ही बजट बनाया जा रहा है. सरकार अपने वादों को पूरा करेगी.

सीएम बघेल ने कहा कि किसानों के हित को ध्यान में रखकर ही बजट बनाया जा रहा है

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आज 23 फरवरी रविवार को राष्ट्रीय कृषि मेले का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किया गया. इस कृषि मेले का आयोजन रायपुर शहर से दूर बाराडेरा गांव के सब्जी मंडी परिसर में किया गया. इस तीन दिवसीय कृषि मेले में छत्तीसगढ़ के अलावा देश के विभिन्न हिस्से के प्रगतिशील कृषक शामिल हुए. मेले में कृषि के आधुनिक तौर-तरीकों पर कृषि विशेषज्ञों के साथ परिचर्चा की गई और कृषि तथा इससे जुड़े विभागों की प्रदर्शनी भी लगाई गई है.

कृषि मेले के उद्घाटन के समय मंच पर किसानों को संबोधित करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि किसानों के हित को ध्यान में रखकर ही बजट बनाया जा रहा है. सरकार अपने वादों को पूरा करेगी.जो समर्थन मूल्य 2500 रुपए प्रति क्विंटल तय किया गया है उसमें से फिलहाल किसानों को 1815 रुपए के हिसाब से भुगतान किया गया है, बाकी के 685 रुपए जल्द ही दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री किसानों को मुर्गीपालन करने के लिए प्रोत्साहित करने की बात कर रहे थे कि इसी बीच उन्होंने कोरोना वायरस के बारे में बात करते हुए कहा- ''चीन में इससे 2 हजार से ज्यादा लोग मर गए. ये वायरस वहां चमगादड़ का सूप पीने से फैला है.अब डर की वजह से हमारे यहां लोगों ने मुर्गा खाना छोड़ दिया है. मुर्गे से इसका कोई लेना देना नहीं है.'' और सीएम मंच पर हंसने लगे.

Trending news