IND vs BAN: ग्वालियर के स्टेडियम में भारत की तबाही, पहले T20 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2462095

IND vs BAN: ग्वालियर के स्टेडियम में भारत की तबाही, पहले T20 मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Ind VS Ban 1st T20 Match: भारत और बांग्लादेश के बीच ग्वालियर में खेले गए पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने जीत हासिल की है. उन्होंने 7 विकेट से बांग्लादेश की टीम को हरा दिया. 

gwalior match

India Defeat Bangladesh: मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में खेले गए पहले T20 मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. माधवराव सिंधिया स्टेडियम में टॉस जीतकर भारत ने गेंदबाजी चुनी थी. पहली पारी में बैटिंग करते हुए बांग्लादेश की टीम ने भारतीय खिलाड़ियों को 128 रन का टारगेट दिया था. बांग्लादेश ने जहां 19.5 ओवर में 127 रन बनाए. वहीं, भारतीय खिलाड़ियों ने तबाही मचाते हुए  11.5 ओवर में ही अपना टारगेट अचीव कर लिया. 

भारत ने जीता पहला T20 मैच
भारत और बांग्लादेश के बीच T20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर जिले के माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को भार ने 7 विकेट से जीता. वहीं, मैन ऑफ द मैच का खिताब अर्शदीप सिंह को मिला. अर्शदीप सिंह और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट लिए.  हार्दिक पंड्या ने 39 रन बनाए, जबकि संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव ने 29-29 रन बनाए. 

भारी विरोध के बीच हुआ मैच
बता दें कि ग्वालियर में हुए इस मैच को लेकर जमकर विरोध हो रहा था. बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार, महिलाओं के साथ गलत काम को लेकर हिंदू महासभा कड़ा विरोध कर रही थी. महासभा का कहना है कि बांग्लादेशियों के साथ क्रिकेट मैच खेलना हिंदुओं का अपमान है. 

ये भी पढ़ें-  इस सप्ताह तुला समेत इन 5 राशियों की खुलेगी किस्मत, बरसेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद

कड़ी सुरक्षा 
भारी विरोध को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सुरक्षा को मजबूत करने के लिए दो हजार से बढ़ाकर चार हजार जवानों की तैनाती की गई है. जानकारी के मुताबिक पहले मैच की सुरक्षा में दो हजार के लगभग जवान लगाए जा रहे थे, लेकिन लगातार विरोध और तनाव के चलते इंटेलिजेंस ने कड़ी सुरक्षा की सलाह दी थी, जिसके बाद पुलिस जवान व अफसरों की संख्या चार हजार कर दी गई, दो हजार जवान बाहर से मिले और इतने ही जवान जिले से लगाए गए. 

ये भी पढ़ें- पहले T20 मैच पर संकट! ग्वालियर में नमाज पढ़ने नहीं जा सकी बांग्लादेश क्रिकेट टीम, विरोध जारी

बता दें कि सीरीज का मैच का दूसरा मैच  9 अक्टूबर को दिल्ली में खेला जाएगा. 

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news