ड्रग्स मामले की जड़े हैं काफी गहरी! इंदौर पुलिस ने जांच के लिए ईडी से मांगी मदद
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh824727

ड्रग्स मामले की जड़े हैं काफी गहरी! इंदौर पुलिस ने जांच के लिए ईडी से मांगी मदद

एसएसपी इंदौर हरिनारायण चारी मिश्रा का कहना है कि 'यह ड्रग्स का बहुत बड़ा कंसाइनमेंट था और ऐसे में इस आशंका से बिल्कुल इनकार नहीं किया जा सकता कि आरोपियों के द्वारा बड़े स्तर पर फाइनेंसियल डीलिंग की गई है. 

पकड़ी गई ड्रग्स की खेप के साथ पुलिस अधिकारी.

इंदौरः बीते दिनों इंदौर पुलिस ने करीब 70 करोड़ रुपए की ड्रग्स पकड़ी थी. अब इस मामले में पुलिस की जांच का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है. दरअसल पुलिस इस मामले में आरोपियों की आर्थिक स्थिति की भी जांच करना चाहती है. इसके लिए इंदौर पुलिस ने ईडी से मदद मांगी है. 

एसएसपी इंदौर ने कही ये बात
एसएसपी इंदौर हरिनारायण चारी मिश्रा का कहना है कि 'यह ड्रग्स का बहुत बड़ा कंसाइनमेंट था और ऐसे में इस आशंका से बिल्कुल इनकार नहीं किया जा सकता कि आरोपियों के द्वारा बड़े स्तर पर फाइनेंसियल डीलिंग की गई है. इसके साथ ही इस काली कमाई से इन लोगों के द्वारा तमाम प्रकार की संपत्तियां जुटाने की भी जानकारी मिली है. चूंकि ईडी आर्थिक मामलों में डील करती है ऐसे में वह इस मामले को ज्यादा बेहतर तरीके से इन्वेस्टिगेट कर पाएंगे'. 

बॉलीवुड कनेक्शन को लेकर हुआ सवाल
इंदौर में पकड़े गए ड्रग्स कंसाइनमेंट को लेकर बॉलीवुड कनेक्शन के सवाल पर एसएसपी का कहना है कि ' पूछताछ में यह जानकारी सामने आई है कि न केवल इंदौर बल्कि देश के कई अन्य शहरों में भी इनके द्वारा ड्रग्स की सप्लाई की जाती थी. अभी किसी विशेष शहर या व्यक्ति का नाम लेना उचित नहीं होगा'. 

उन्होंने बताया कि इंदौर के कुछ स्थानीय कांटेक्ट मिले हैं. पुलिस हर बिंदु पर लगातार जांच कर रही है. जो भी लोग इसमें शामिल होंगे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा. बता दें कि शनिवार की सुबह इंदौर में नशे के सौदागर सागर जैन के घर को इंदौर नगर निगम ने जमींदोज कर दिया.  

अधिकारियों ने बताया कि ऐसे अपराधी जो नशे के कारोबार में लिप्त हैं, उन सब की संपत्तियों की लिस्टिंग की जा रही है. जो भी अवैध निर्माण होंगे, आने वाले दिनों में वह भी ढहाए जाएंगे.

70 किलो एमडीएमए के साथ गिरफ्तार हुए थे 5 आरोपी
बता दें कि हाल ही में इंदौर पुलिस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए करीब 70 किलो एमडीएमए ड्रग के साथ 5 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस ड्रग्स की कीमत करीब 70 करोड़ रुपए आंकी गई है. ड्रग्स की यह खेप हैदराबाद से इंदौर आयी थी. जिसे यहां से दक्षिण अफ्रीका भेजे जाने की तैयारी थी.

ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया आरोपी वेदप्रकास व्यास हैदराबाद में एक दवा कंपनी चलाता है. वेदप्रकाश को ही इस गिरोह का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. आरोपी 1980 के दशक में इंदौर और उज्जैन में बतौर मेडिकल रिप्रजेंटेटिव काम कर चुका है. 

WATCH LIVE TV

 

Trending news