Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2033984
photoDetails1mpcg

Vastu Tips New Year: नए साल पर घर में भूल से भी न रखें ये चीजें वरना छा जाएगी कंगाली, जानें

Vastu Tips Year 2024: साल 2023 खत्म होने के कागार पर है. लोग नए साल की तैयारियों में जुट गए हैं. अपना साल अच्छा बनाने के लिए लोग कई तरह के काम करते हैं. वास्तु के हिसाब से लोग कई उपाय करते हैं. ऐसे में हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिसे अगर आप नए साल पर करते हैं तो माता लक्ष्मी नाराज हो जाएंगी और आपके घर में कंगाली छा सकती है.  

1/8

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटे बर्तन में खाना खाने से  दरिद्रता आती है. साथ ही इन्हें घर में रखने से कंगाली आती है. अगर आपके घर में टूटे बर्तन हैं तो इन्हें तुरंत बाहर कर दें. 

2/8

 

यदि आप गलत ढंग से पैसा कमा रहे हैं या किसी के साथ छल-कपट करते हैं. तो आपका पैसा कभी नहीं टिकेगा. ऐसा करने से आपकी सिर्फ फिजुलखर्ची होगी और घर में दरिद्रता आएगी.

3/8

 

अक्सर हम स्टोर रूम या किचन में किसी बंद जगह पर पीतल के पुराने बर्तन रख देते हैं. इन बर्तनों को अंधेरे में रखने से इनमें शनि का वास हो जाता है और जीवन में परेशानियां आने लगती हैं. शनि की बुरी नजर की वजह से इंसान पाई-पाई का मोहताज होने लगता है. 

4/8

 

घर में पड़े पुराने लोहे के औजार का इस्तेमाल ना हो तो इनमे जंग लगना शुरू हो जाता है. वास्तु के मुताबिक ऐसे जंग लगे औजारों को घर में रखने से कलेश और परेशानियां बढ़ती हैं. वास्तु के अनुसार, जंग लग समान को घर से बाहर रखना चाहिए.

5/8

 

वास्तु शास्त्र के अनुसाय यदि आपके घर में कोई नल टपकता है तो उसे तुरंत ठीक करा लें या बदलवा ले. क्योंकि टपकटा नल से घर में आर्थिक संकट ला सकता है. 

6/8

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आपके दीवार पर टंगी घड़ी खराब हो जाए तो अक्सर लोग उसे उतारकर घर के किसी कोने में रख देते हैं. वास्तु के अनुसार घर में रखी कोई भी बंद घड़ी इंसान का बुरा समय लाती है. बेहतर होगा कि ऐसी घड़ियां आप दान में दे दें या फेंक दें.  

7/8

 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में किसी भी तरह के कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए. इनकी वजह से घर में नकारात्मकता आती है और आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. 

8/8

 

(Dislaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)