नई दिल्ली: भूख और गरीबी इंसान से कुछ भी कराती है लेकिन इसका ये मतलब कतई नहीं होता कि वो इंसान गलत है. मध्‍य प्रदेश के सागर जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया जिसमें एक छोटी बच्ची ने अपने परिवार को भूख में तड़पता देख मंदिर की दानपेटी से 250 रुपये चुरा लिए. इस खबर के सामने आने के बाद  मुख्‍यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने बच्ची को पूरी मदद मुहैया कराई. इतना ही नहीं खुद एसडीएम  बच्ची के घर में सारा सामान पहुंचाने पहुंचे. परिवार को राशन के सामान के साथ ही जमीन भी मिल गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट करते हुए कहा कि कई बार जीवन यापन के लिए, अभाव में मासूम गलत राह पकड़ लेते हैं लेकिन इसे सुधारा जा सकता है. सरकार की तरफ से सागर की इस बच्ची और उसके परिवार की पूरी मदद की जा रही है. 


MP: नर्मदा भक्त है ये कुत्ता, पिछले 3 साल से आरती में होता है शामिल, खाता है प्रसाद



बता दें कि सागर जिले के रहली गांव की 12 साल की इस बच्ची ने मंदिर की दानपेटी से 250 रुपये चुराए थे. दानपेटी से पैसे निकालने के बाद मंदिर प्रबंधन ने बच्ची पर एफआईआर दर्ज कराई थी और बच्ची को बाल सुधार गृह शहडोल भेज दिया गया था लेकिन ये खबर सामने आते ही मासूम बच्ची को एसडीओपी ने गोद लिया है और उसकी पढ़ाई-लिखाई से लेकर एसडीओपी बच्ची का पूरा खर्च उठाएंगे. खबर सामने आने के बाद से आसपास के लोग भी बच्ची की मदद के लिए सामने आ रहे हैं. सरकार की तरफ से मासूम और परिवार को एक लाख की सहायता देने के अलावा राशन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.