close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

MP: नर्मदा भक्त है ये कुत्ता, पिछले 3 साल से आरती में होता है शामिल, खाता है प्रसाद

हैरान करने वाली बात तो यह है कि आरती के बाद भक्तों के साथ माता के जयकारे में सुर मिलाता है, इतना ही नहीं हनी को शंख की ध्वनि निकालना भी आता है. 

MP: नर्मदा भक्त है ये कुत्ता, पिछले 3 साल से आरती में होता है शामिल, खाता है प्रसाद
लोग इस कुत्ते को नर्मदा भक्त बता रहे हैं. Zee News

नई दिल्ली: कुत्ते की वफादारी के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे लेकिन हम आपको डिंडौरी के एक ऐसे कुत्ते के बारे में बता रहें जो नर्मदा भक्त है. ये कुत्ता नर्मदा मंदिर में आकर्षण का केन्द्र बना हुआ हैं. दरअसल हनी नामक एक कुत्ता पिछले तीन साल से नर्मदा मंदिर में दोनों पहर की आरती में शामिल होता है. 

हैरान करने वाली बात तो यह है कि आरती के बाद भक्तों के साथ माता के जयकारे में सुर मिलाता है, इतना ही नहीं हनी को शंख की ध्वनि निकालना भी आता है. लोग इस कुत्ते को नर्मदा भक्त बता रहे हैं. खास बात यह है कि हनी आरती के बाद प्रसाद खाकर ही शांत होता है. इसकी पुष्टि के लिए Zee News की टीम जब नर्मदा मंदिर पहुंची तो कुत्ते की अनोखी आराधना देखकर हम भी हैरान हो गए. 

MP: यहां झूले में विराजती हैं मां आदिशक्ति, सदियों पुराना है 'झूले वाली माता' का मंदिर

नर्मदा मंदिर के पुजारी का दावा है कि आरती शुरू होते की हनी नामक कुत्ता मंदिर परिसर में आ जाता है और करीब एक घण्टे तक आरती में मग्न रहता है. पुजारी की मानें तो कुत्ता नर्मदा का भक्त है. उन्हें प्रसन्न करने के लिए ही वो हर रोज आराधना में लीन हो जाता है. मन्दिर में आरती करने आने वाले श्रद्धालु भी हनी की जमकर तारीफ कर रहे हैं. लोगों का दावा है कि यह हनी महीने में एक दिन का उपवास भी रखता है.