MP Lok Sabha Election: किस सीट से चुनाव लड़ेंगे अरुण यादव? टिकट के सवाल पर दिया जवाब
Advertisement

MP Lok Sabha Election: किस सीट से चुनाव लड़ेंगे अरुण यादव? टिकट के सवाल पर दिया जवाब

Arun Yadav: खंडवा के पूर्व सांसद अरुण यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव में किस सीट से टिकट मिलने के सवाल पर बड़ा बयान दिया है. जानिए टिकट और चुनाव को लेकर अरुण यादव ने क्या कहा- 

MP Lok Sabha Election: किस सीट से चुनाव लड़ेंगे अरुण यादव? टिकट के सवाल पर दिया जवाब

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के सभी प्रत्याशियों का ऐलान नहीं होने पर सियासी माहौल गर्म है. कांग्रेस ने अब तक मध्य प्रदेश की 29 में से 22 लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया है, जबकि 6 सीटों पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है. इस बीच पूर्व MP PCC चीफ और खंडवा के पूर्व सांसद अरुण यादव ने चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

चुनाव लड़ने की स्थिति की साफ
रविवार को निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आए खंडवा आए पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने लोकसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवारी को लेकर स्थिति साफ की. उन्होंने कहा कि वह चुनाव लड़ेंगे लेकिन कहां से लड़ेंगे यह हाई कमान तय करेगा. 

किस सीट से चुनाव लड़ेंगे अरुण यादव
पूर्व सांसद अरुण यादव ने कहा- अरुण यादव कहां से चुनाव लड़ेगा ये बड़ी जिज्ञासा मध्य प्रदेश के लोगों में है. मैं ये स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि जो भी निर्णय दिल्ली लेगी वो हमें सर्वमान्य होगा. जहां से भी मुझे निर्देशित किया जाएगा वहां से मैं चुनाव लड़ूंगा. खंडवा हमारा पुराना क्षेत्र है. अगर गुना से ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने टिकट दिया जाता है तो वहां से भी वह पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ेंगे. आगे उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 2018 के चुनाव से बेहतर रिजल्ट लाएगी.

ये भी पढ़ें- सिंधिया को भाया दाल-बाटी का स्वाद, खाते ही पूछ डाली रेसिपी फिर अपने हाथों से आदिवासी महिला को खिलाया

गुना से लड़ सकते हैं चुनाव
माना जा रहा कि कांग्रेस अरुण यादव को गुना लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने मैदान में उतार सकती है. बता दें कि गुना लोकसभा सीट सिंधिया परिवार का गढ़ रही है. हालांकि, 2019 के लोकसभा चुनाव में सिंधिया ने इस सीट को गंवा दिया था. BJP के केपी यादव ने सिंधिया को इस सीट से शिकस्त दी थी. अब जब सिंधिया BJP मे हैं तो पार्टी ने केपी यादव का टिकट काटकर इस बार सिंधिया को प्रत्याशी बनाया है. गुना सीट से 6 बार BJP की कद्दावर नेता विजया राजे सिंधिया और 4 बार ज्योतिरादित्य सिंधिया के पिता और कांग्रेस नेता माधवराव सिंधिया ने जीत दर्ज की थी.

इनपुट- खंडवा से प्रमोद सिन्हा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news