MP Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में BJP का 'दर्शन' प्लान, 29 लोकसभा सीटों को अयोध्या से किया जाएगा कवर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2056078

MP Lok Sabha Elections 2024: मध्य प्रदेश में BJP का 'दर्शन' प्लान, 29 लोकसभा सीटों को अयोध्या से किया जाएगा कवर

MP Lok Sabha Elections: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सभी 29 लोकसभा सीटों पर 'दर्शन' का प्लान बनाया है, जिसका सीधा कनेक्शन लोकसभा चुनाव से जुड़ा हुआ है, जो बीजेपी के लिए अहम साबित हो सकता है. 

बीजेपी का 'दर्शन' प्लान

MP News: अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाली राममंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को बीजेपी महोत्सव के रूप में मना रही है, मध्य प्रदेश में भी इस आयोजन की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इस बीच बीजेपी ने एक और प्लान बनाया है, जिसे लोकसभा चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है, दरअसल, हाल ही में बीजेपी की एक बड़ी बैठक हुई थी जिसमें सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा से लेकर बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल हुए थे. इस बैठक में बड़ी योजना बनाई गई है. 

29 लोकसभा सीटों के लोगों को दर्शन कराने की योजना 

दरअसल, भाजपा मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों से लोगों को 22 जनवरी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या भेजेगी. प्रदेश की हर एक लोकसभा सीट से बीजेपी 6000 हजार लोगों को अयोध्या भेजेगी. सभी लोगों को 'श्रद्धा एक्सप्रेस' से अयोध्या रवाना किया जाएगा, जिसका किराया 1500 रुपए रखा जाएगा. बीजेपी के इस प्लान को लोकसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है, क्योंकि 6 हजार लोगों के पहुंचने से बीजेपी की यह योजना चर्चित भी हो जाएगी. 

7 क्लस्टर बनाए गए 

बताया जा रहा है कि हर लोकसभा सीटों से किन लोगों को अयोध्या भेजा जाएगा, इसके लिए पहले सभी को चिन्हिंत किया जाएगा, यह काम बीजेपी के जिला पदाधिकारी और संभागीय पदाधिकारी करेंगे. इसके अलावा इसके लिए बीजेपी ने 7 क्लस्टर बनाए हैं, जिसके इंचार्ज भी नियुक्त किए गए हैं, यही इंचार्ज ही यह काम देखेंगे. बताया जा रहा है कि 18 जनवरी के बाद से लोगों को अयोध्या भेजने की तैयारी शुरू हो जाएगी. 

जो किराया नहीं दे पाएंगे, उनका किराया पार्टी देगी 

इसके अलावा बैठक में यह भी तय हुआ है कि जो अयोध्या जाने वाले लोगों में जो लोग अपना किराया नहीं दे पाएंगे, उनका किराया पार्टी तय करेगी, वहीं यात्रा में खाने की सुविधा रहेगी. बताया जा रहा है कि लोगों को अयोध्या भेजने का सिलसिला जनवरी में शुरू होगा जो मार्च तक चलेगा, यानि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले तक लोगों को दर्शन कराएंगे जाएंगे. मध्य प्रदेश बीजेपी की बैठक में दर्शन योजना पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. 

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी 

बीजेपी मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. पार्टी ने सभी सीटों पर पार्टी पदाधिकारियों और बूथ कार्यकर्ताओं को एक्टिव होने के निर्देश जारी कर दिए हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा सीटों पर आचार संहिता के पहले तैयारियां पूरी कर ली जाए. इसके अलावा बीजेपी ने केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं को सभी 29 लोकसभा सीटों तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः Sagar Lok Sabha Seat 2024: BJP का मजबूत किला है सागर Lok Sabha सीट, लगातार आठवीं जीत पर नजर

Trending news