BJP प्रत्याशी राहुल लोधी पर हुई कन्फ्यूजन, तो उमा भारती ने दिया क्लेरिफिकेशन
Advertisement

BJP प्रत्याशी राहुल लोधी पर हुई कन्फ्यूजन, तो उमा भारती ने दिया क्लेरिफिकेशन

Lok Sabha Election 2024: बीजेपी ने दमोह लोकसभा सीट से राहुल सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया है. लेकिन उनके नाम का ऐलान होने के बाद कुछ ऐसा हुआ जिसके चलते पूर्व सीएम उमा भारती को पूरे मामले में क्लेरिफिकेशन देना पड़ा. 

उमा भारती ने दूर की कन्फ्यूजन

Rahul Lodhi BJP Candidate: बीजेपी ने मध्य प्रदेश की 24 लोकसभा सीटों पर भी प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. दमोह लोकसभा सीट पर भाजपा ने पूर्व विधायक राहुल सिंह लोधी को टिकट दिया है. लेकिन राहुल सिंह लोधी की उम्मीदवारी को लेकर प्रदेश के सियासी गलियारों में कुछ कन्फ्यूजन शुरू हो गई थी. पूरा मामला सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती से जुड़ा हुआ था, ऐसे में उमा भारती ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करते हुए राहुल सिंह लोधी को लेकर पूरी कन्फ्यूजन दूर की है. 

राहुल सिंह लोधी को लेकर हुई थी कन्फ्यूजन 

दरअसल, पूर्व सीएम उमा भारती के भतीजे का नाम भी राहुल सिंह लोधी हैं. ऐसे में दमोह के बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को कई लोगों ने उमा भारती का भतीजा समझा. सियासी गलियारों में भी यह चर्चा चली कि बीजेपी ने कही उमा भारती के भतीजे को तो टिकट नहीं दिया है. ऐसे में उमा भारती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए पूरा मामला क्लीयर किया है. 

'राहुल सिंह लोधी मुझे भी प्रिय हैं'
 
उमा भारती ने पोस्ट करते हुए लिखा 'दमोह लोकसभा से राहुल लोधी जी को भाजपा का टिकट मिलने से मुझे बहुत खुशी हुई, किन्तु यह मेरे बड़े भाई के बेटे राहुल नहीं हैं, इनसे तो मेरे भाई के परिवार का कोई रिश्ता भी नहीं है किन्तु यह राहुल लोधी भी मुझे अपने बड़े भाई के बेटे राहुल की ही तरह प्रिय हैं. दमोह के राहुल लोधी कांग्रेस से विधायक बने थे फिर यह बीजेपी में लाये गए और अब यह लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं, यह दमोह से प्रचंड मतों से जीतेंगे, मेरी शुभकामनाएं इनके साथ हैं.' उमा भारती ने पूरे मामले में बताया कि उनके भतीजे का नाम राहुल सिंह लोधी जरूर है, लेकिन जिन्हें दमोह से टिकट मिला है, वह उनके सगे भतीजे नहीं हैं. 

fallback

कांग्रेस से बीजेपी में आए थे राहुल सिंह लोधी 

बता दें कि दमोह से बीजेपी ने पूर्व विधायक राहुल सिंह लोधी को प्रत्याशी बनाया है. राहुल सिंह लोधी 2018 में कांग्रेस के टिकट पर दमोह विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे. लेकिन 2020 में वह कांग्रेस से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए थे. लेकिन उपचुनाव में उन्हें दमोह सीट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा 2023 के विधानसभा चुनाव में उन्हें पार्टी ने टिकट नहीं दिया था. लेकिन अब 2024 में होने जा रहे लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राहुल सिंह लोधी को अपना उम्मीदवार बनाया है. 

वहीं बात अगर उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी की जाए तो वह 2018 में टीकमगढ़ जिले की खरगापुर विधानसभा सीट से चुनाव जीते थे. जबकि 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें शिवराज सरकार में राज्यमंत्री भी बनाया गया था. लेकिन 2023 विधानसभा चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. 

भोपाल से अजय दुबे की रिपोर्ट 

ये भी पढ़ेंः Mohan Cabinet in Ayodhya: कभी कारसेवा करने अयोध्या गए थे CM मोहन के मंत्री, अब करेंगे रामलला के दर्शन

Trending news