MP News: मध्य प्रदेश में सोमवार को बीजेपी ने कांग्रेस में एक और बड़ी सेंधमारी करते हुए छिंदवाड़ा के महापौर विक्रम अहाके को बीजेपी में शामिल करवा लिया, जो कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में पार्टी को बड़ा झटका माना जा रहा है. क्योंकि विक्रम अहाके की तारीफ खुद राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी कर चुकी है, लेकिन अब वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं. खास बात यह है कि विक्रम अहाके के बीजेपी में आने के बाद राज्य में भाजपा के महापौरों की संख्या भी बढ़ गई है. अब प्रदेश में बीजेपी के 12 महापौर हो चुके हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चुनाव में 9 महापौर जीते थे अब संख्या हुई 12 


दरअसल, मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव 2022 में हुए थे, जहां प्रदेश के 16 में से 9 नगर निगम में बीजेपी के महापौर जीते थे, जबकि 5 नगर निगम में कांग्रेस के महापौर जीते थे, सिंगरौली नगर निगम में आम आदमी पार्टी के महापौर प्रत्याशी को जीत मिली थी, जबकि कटनी नगर निगम में निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत हासिल की थी. लेकिन चुनाव के 2 साल के भीतर ही बीजेपी के महापौरों की संख्या 9 से बढ़कर 12 हो चुकी है, जबकि कांग्रेस के महापौरों की संख्या 5 से घटकर 3 पर आ चुकी है. 


तीन महापौर अब तक बीजेपी में शामिल 


मध्य प्रदेश में अब तक कांग्रेस के दो और एक निर्दलीय महापौर ने बीजेपी का दामन थाम लिया है, सबसे पहले कटनी की निर्दलीय महापौर प्रीति सूरी बीजेपी में शामिल हुई थी. वहीं लोकसभा चुनाव के पहले जबलपुर में कांग्रेस के महापौर जगत बहादुर अन्नू भी बीजेपी में शामिल हो गए, जबकि अब छिंदवाड़ा में कांग्रेस के महापौर विक्रम अहाके भी बीजेपी शामिल हो चुके हैं, ऐसे में प्रदेश में बीजेपी के महापौरों की संख्या 9 से बढ़कर 12 हो चुकी है. 


ये भी पढ़ेंः MP में इन सीटों पर तेज होगा BJP का प्रचार, राजनाथ से लेकर स्मृति ईरानी तक संभालेंगी जिम्मा


बीजेपी ने इन शहरों में हासिल की थी जीत 


  • इंदौर

  • भोपाल 

  • उज्जैन 

  • देवास 

  • सतना

  • सागर 

  • रतलाम 

  • खंडवा 

  • बुरहानपुर 


MP में अब कांग्रेस के तीन मेयर 


नगरीय निकाय चुनाव में 5 नगर निगम में कांग्रेस के महापौर चुनाव जीतकर आए थे. लेकिन दो के पाला बदलने के बाद यह संख्या तीन रह गई है. अब ग्वालियर में कांग्रेस की महापौर शौभा सिकरवार, मुरैना में शारदा सोलंकी और रीवा में अजय मिश्रा बाबा ही रह गए हैं. जबकि सिंगरौली में आम आदमी पार्टी की महापौर रानी अग्रवाल हैं. नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस ने जबलपुर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, मुरैना और रीवा में जीत हासिल की थी. 


ये भी पढ़ेंः छिंदवाड़ा में BJP की फिर बड़ी सेंधमारी, कमलनाथ के करीबी महापौर ने थामा भाजपा का दामन