गजबः सेवा करने का ऐसा जुनून, लोगों की मदद के लिए इस शख्स ने अपनी सालों की कमाई संपत्ति बेच डाली!

प्रदीप चौधरी देवास के जिला अस्पताल में रोजाना भोजन रथ के माध्यम से जरूरतमंदो को भोजन भी करा रहे है. 

गजबः सेवा करने का ऐसा जुनून, लोगों की मदद के लिए इस शख्स ने अपनी सालों की कमाई संपत्ति बेच डाली!
प्रतीकात्मक तस्वीर

देवासः कोरोना महामारी के इस संकट में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अपनी परवाह किए बगैर दूसरों की सेवा में पूरे समर्पण से जुटे हैं. ऐसे ही एक शख्स का नाम है प्रदीप चौधरी. प्रदीप चौधरी एक समाजसेवी हैं और देवास के लोगों की इस महामारी में खूब मदद कर रहे हैं. बता दें कि अब प्रदीप चौधरी ने लोगों की मदद के लिए अपना प्लाट ही बेच दिया है. 

प्रशासन को भेंट की एंबुलेंस
प्रदीप चौधरी ने अपनी वर्षों की गाढ़ी कमाई से खरीदे प्लाट को लोगों की सेवा के लिए बेच दिया है. इस प्लाट को बेचकर मिले 15 लाख रुपए से प्रदीप चौधरी ने एक एंबुलेंस खरीदी है और इसे प्रशासन को भेंट कर दिया है. इस तरह प्रदीप चौधरी ने जन सेवा की अनोखी मिसाल पेश की है. 

बता दें कि सिद्धिविनायक भक्तमंडल के संयोजक प्रदीप चौधरी अपने साथियों के साथ दिन-रात कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों की सेवा में लगे हुए हैं. वह देवास के जिला अस्पताल में रोजाना भोजन रथ के माध्यम से जरूरतमंदो को भोजन भी करा रहे है. इस बीच कोरोना संक्रमित लोगों को लाने ले जाने में हो रही परेशानी को देखकर प्रदीप चौधरी ने एंबुलेंस खरीदने का फैसला किया. इसके लिए उन्होंने अपना प्लाट ही बेच दिया है. प्रदीप चौधरी की तरह ऐसे ही कई अन्य देवदूत भी हैं, जो मुश्किल की इस घड़ी में लोगों की मदद करने में जुटे हैं.

देवास में वैक्सीनेशन को लेकर उमड़ी भीड़
महामारी के बीच कोरोना वैक्सीन लेने के लिए भी लोग उत्साहित हैं. इसी उत्साह के चलते देवास में कोरोना वैक्सीन सेंटर्स पर भारी भीड़ देखी जा रही है. हाल ही में यहां के मल्हार स्मृति मंदिर वैक्सीन सेंटर में लोगों की भारी भीड़ उमड़ आई, जिससे सेंटर पर अव्यवस्था का माहौल बन गया. हालात को देखते हुए पुलिस फोर्स बुलानी पड़ी.