कमलनाथ ही नहीं दिग्विजय भी महिला सांसद को बोल चुके हैं '100 टका टंच माल'
Advertisement

कमलनाथ ही नहीं दिग्विजय भी महिला सांसद को बोल चुके हैं '100 टका टंच माल'

साल 2013 में दिग्विजय ने भी कांग्रेस सांसद मीनाक्षी नटराजन '100 टंच माल' कहा था. उस वक्त भी मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव शुरू होने वाले थे.

फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियों के बीच कमलनाथ ने इमरती देवी को आइटम बोल कर अपनी जान को आफत मोल ले ली है.भाजपा कार्यकर्ता कमलनाथ पर बुरी तरह भड़के हुए हैं. इतना ही नहीं पहले महिला आयोग और अब निर्वाचन आयोग ने भी कमलनाथ से स्पष्टीकरण मांगा है. ये तो रही कमलनाथ की बात.हम आपको बता दें कि राजनीति में महिला कार्यकर्ताओं पर अभद्र टिप्पणी करने का चलन पुराना हो गया है.

अपनी ही पार्टी की नेता तो बोल गए थे  '100 टंच माल' 
साल 2013 में दिग्विजय ने भी कांग्रेस सांसद मीनाक्षी नटराजन '100 टका टंच माल' कहा था. उस वक्त भी मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव शुरू होने वाले थे.दिग्विजय सिंह ने साल 2013 जुलाई में मंदसौर में एक जनसभा को संबोधित करते वक्त उस इलाके की सांसद मीनाक्षी नटराजन पर ये अभद्र टिप्पणी की थी. हालांकि दिग्विजय सिंह ने अपनी तरफ से सांसद की तारीफ करनी चाही थी, जो उनके अभद्र शब्दों के कारण उनपर ही उलटी पड़ गई थी.

दिग्विजय ने भाषण खत्म करते-करते कहा था, 'मैं अंत में आपसे इतना ही कहूंगा मीनाक्षी नटराजन आपकी लोकसभा की सदस्य हैं. वह गांधीवादी हैं, सरल हैं और ईमानदार हैं. वह गांव-गांव जाती हैं और सबसे मिलती हैं. मुझे  40-42 साल का अनुभव है, मैं भी पुराना जौहरी हूं. राजनीतिज्ञों को फर्जी और असली का पता जल्दी चल जाता है. जिसके बाद उन्होंने कहा, ''मीनाक्षी नटराजन यह '100 टंच माल' हैं और गरीबों की लड़ाई लड़ती हैं'' वह मंदसौर जैसे जिले की गुटबाजी में नहीं पड़तीं, सबको साथ लेकर चलती हैं.

जिसके बाद काफी बवाल खड़ा हुआ था. हालांकि इनसब पर दिग्विजय सिंह ने कहा था कि 'मैंने मीनाक्षी नटराजन की तारीफ की थी. 'उनकी बात का गलत अर्थ निकाला गया है. दिग्विजय ने कहा था कि 'मैंने बयान को देखा, जो चैनल दिखा रहे हैं, उनको मैं मानहानि का नोटिस दूंगा. 

इन नेताओं के भी बिगड़े बोल
भाजपा मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने भी अनूपपुर से कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह कुंजाम की पत्नी को मिस्ट्रेस बता दिया. वहीं बिसाहूलाल भी अनूपपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं.उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी विश्वनाथ सिंह ने अपने शपथ पत्र में पहली पत्नी का जिक्र न करते हुए 'रखैल' का जिक्र किया है.

बता दें कि बीजेपी के नेताओं ने सोनिया गांधी को जर्सी गाय कहकर बुलाया था. उन्होंने सोनिया और प्रियंका गांधी पर अभद्र और अपमानजनक टिप्पणियां करने में कोई कसर नहीं छोड़ी थी.

ये भी पढ़ें-इमरती देवी को 'आइटम' कहने पर कमलनाथ को EC का नोटिस, 48 घंटे के भीतर करना होगा जवाब-तलब

साल 2012 में कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने एक टीवी शो के दौरान स्मृति ईरानी को बेइज्जत किया था. संजय निरूपम ने कहा था, ''आपको राजनीति में आए चार दिन हुए हैं. कल तक आप टेलीविजन पर नाच रही थीं और आज नेता बन गई हैं.'' जिसके बाद स्मृति ईरानी ने निरूपम को कोर्ट तक घसीटा था.

इतना ही नहीं एक बार बलात्कार के सवाल पर कैलाश विजयवर्गीय ने बेहद बेतुखा बयान दिया था. उन्होंने कहा था महिलाओं को ऐसा श्रृंगार करना चाहिए, जिससे उनके प्रति श्रद्धा पैदा हो न कि उत्तेजना. उन्हें लक्ष्मण रेखा में रहना चाहिए, अगर रेखा लांघेगी तो रावण उठा ले जाएगा.

Watch LIVE TV-

Trending news