Vallabh Bhawan Fire: मध्य प्रदेश के राज्य सचिवालय वल्लभ भवन में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई. इमारत की तीसरी मंजिल में लगी आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया. फिलहाल 5 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. मंत्रालय बिल्डिंग का टॉप फ्लोर पूरी तरह जल गया है. आग बुझाने में लगे 3 दमकल कर्मी भी घायल हुए. SDERF, NDRF और सेना की टुकड़ी की मदद से आग पर काबू पाया गया. भोपाल के आसपास के जिलों से भी दमकल की टीमें बुलाई गई थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि वल्लभ भवन प्रदेश शासन का सबसे अहम कार्यालय है, जिसमें मुख्यमंत्री समेत कई मंत्रियों के दफ्तर हैं. यहां सरकारी विभागों से जुड़े अहम दस्तावेज रखे हुए थे. बताया जा रहा है कि आग में कई अहम दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं. जोन-2 DCP श्रद्धा तिवारी ने बताया, "फोर्स तुरंत यहां पहुंच गई थी, जितने भी फायर ब्रिगेड हैं उनको बुला लिया गया. दूसरी और तीसरी मंजिल की आग पर काबू पा लिया गया. अभी आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है."



क्या बोले सीएम यादव?
भोपाल स्थित वल्लभ भवन राज्य सचिवालय में आग लगने की घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव का कहना है, ''मेरी जानकारी में आया है कि वल्लभ भवन की पुरानी बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर आग लगी है. सूचना के आधार पर कलेक्टर से प्राप्त सूचना के बाद, मैंने सीएस को इसकी निगरानी करने के लिए कहा - कि घटन  की विस्तृत जानकारी एकत्र की जाए और मुझे यह भी बताया गया है कि आग पर काबू पा लिया गया है. हमने यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं कि ऐसी कोई घटना दोबारा न हो.. .मुझे उम्मीद है कि ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होगी..."


रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा, भोपाल