MP: रतलाम जिला अस्पताल के ICU में चूहों का कब्जा, तीमारदार के पैर कुतरे
Advertisement

MP: रतलाम जिला अस्पताल के ICU में चूहों का कब्जा, तीमारदार के पैर कुतरे

जिला अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक निर्मल जैन ने कहा कि मरीज के परिजनों को आईसीयू में रुकने की अनुमति नही है. हालांकि, बाद में उन्होंने लापरवाही को स्वीकार कर जल्द ही चूहों को भगाने के लिए टेंडर निकलने की बात कही. 

राजस्थान के झालावाड़ जिले के भवानीमंडी से बुजुर्ग मरीज को इलाज के लिए परिजन अजय सिंह रतलाम जिला अस्पताल लेकर आए थे.

चन्द्रशेखर सोलंकी/रतलाम: मध्य प्रदेश के रतलाम जिला अस्पताल में एक बार फिर बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. दरअसल, रतलाम के जिला अस्पताल के चूहों की संख्या काफी बढ़ गई है. इसके कारण आईसीयू वार्ड में चूहे मरीजों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाल ही में चूहों ने एक मरीज के तीमारदार के पैरों के अंगूठों को कुतर दिया. फिलहाल तीमारदार के दोनों पैरों का इलाज जारी है. वहीं, इस पर जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सक का जवाब बड़ा अजीब है. उन्होंने कहा कि मरीज के साथ आईसीयू में परिजन नहीं रुक सकते. हालांकि, उन्होंने कहा कि अस्पताल में चूहों को रोकने के लिए जल्द टेंडर निकले जाएंगे.

पहले भी जिला अस्पताल में चूहे कुतर चुके मरीज के पैर
जिला अस्पताल में चूहों के द्वारा पहले भी मरीज के पैर कुतरने का मामला सामने आ चुका है. आईसीयू वार्ड में एक कोमा के मरीज के पैरों को चूहों ने कुतर दिया था. मरीज के परिजनों सुबह उठकर देखा तो, मरीज के पैरों से खून बह रहा था. उस वक्त भी घटना के बाद जिला अस्पताल प्रभारी ने पेस्ट कंट्रोल की बात कहते हुए इस तरह के घटना दोबारा नहीं होने की बात कही थी. वहीं, एक बार फिर से इसी तरह की घटना होने से जिला अस्पताल की लापरवाही सामने आ गई है.

जिला अस्पताल प्रभारी के लापरवाही पर अजीब जवाब
जिला अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक निर्मल जैन ने कहा कि मरीज के परिजनों को आईसीयू में रुकने की अनुमति नही है. हालांकि, बाद में उन्होंने लापरवाही को स्वीकार कर जल्द ही चूहों को भगाने के लिए टेंडर निकलने की बात कही. दरअसल, राजस्थान के झालावाड़ जिले के भवानीमंडी से बुजुर्ग मरीज को इलाज के लिए परिजन अजय सिंह रतलाम जिला अस्पताल लेकर आए थे. इसी दौरान चूहों ने अजय सिंह का आईसीयू वार्ड में पैर कुतर दिया. अजय सिंह का कहना है कि रात में वार्ड के अंदर बड़े-बड़े चूहे घूमते हैं.

Trending news