MP Assembly Election Result 2023: मध्य प्रदेश और छत्तसीगढ़ समेत 3 दिसंबर को 4 राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजे आएंगे. चुनाव आयोग ने मतगणना को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं. इसके अलावा रिजल्ट के दौरान प्रदेश में किसी भी तरह की हिंसा या उपद्रव को रोकने के लिए जिला प्रशासन को अलर्ट मोड पर रखा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रदेश में ज्यादातर जिलों में प्रशासन ने अपनी-अपनी गाइडलाइन्स जारी की हैं. नतीजों ने एक दिन पहले भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं. भोपाल कलेक्टर के आदेशों के मुताबिक, जिले में मतगणना के दिन धारा 144 लागू रहेगी.
 
लोगों को रखना होगा इन बातों का ध्यान


1. एक जगह 5 या 5 से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.
2. जीत के बाद जुलूस पर भी रखी जाएगी निगरानी.
3. किसी भी राजनैतिक दलों के विजयी प्रत्याशियों और उनके समर्थक सार्वजनिक स्थान पर किसी भी प्रकार के धारदार या अन्य हथियार, हॉकी, डण्डा, रॉड का इस्तेमाल या प्रदर्शन नहीं कर सकेंगे.
3. किसी भी प्रकार के उत्सव और समारोह में हवाई फायर पर रोक रहेगी.
4. अनुमति के बिना सभा, धरना प्रदर्शन, जुलूस, रैली पर रोक.
5. स्कूल मैदान ,भवन, शासकीय कार्यालय के परिसर पर किसी भी प्रकार की राजनैतिक गतिविधि पूर्णतः प्रतिबंधित.
6. बिना अनुमति के बैंड और डीजे ,ध्वनि विस्तारक यंत्र के इस्तेमाल पर रोक.


नक्सल प्रभावित इलाकों में खास इंतजाम
3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए दंतेवाड़ा के डाइट परिसर में जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. जिला प्रशासन और पुलिस की तरफ से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. डीआरजी और बस्तर फाइटर के जवानों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. सुबह 8 बजे से डाइट परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच 18 टेबलों में कुल 20 राउंड में मतगणना होगी.