भोपाल: मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को एक बार फिर पत्र लिखकर कल यानी 17 मार्च को फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा है. राज्यपाल ने अपने पत्र में लिखा है कि अगर कमलनाथ सरकार कल फ्लोर टेस्ट नहीं कराती है तो यह मान लिया जाएगा कि उनके पास बहुमत नहीं है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


 


राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ को उनके पत्र का हवाला देते हुए कहा है, 'आपने अपने पत्र में सर्वोच्च न्यायालय के जिस निर्णय का जिक्र किया है वह वर्तमान परिस्थितियों और तथ्यों में लागू नहीं होता है.' गवर्नर ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखे अपने पत्र में लिखा है कि सरकार के पास बहुमत है या नहीं इसका परीक्षण सिर्फ सदन में ही हो सकता है और सुप्रीम कोर्ट ने इस संबंध में पहले कई निर्णय दे चुका है.


ये भी पढ़ें: फ्लोर टेस्ट नहीं कराने पर भड़के शिवराज, कहा- Corona का झूठ भी नहीं बचा पाएगा कमलनाथ सरकार


आपको बता दें कि गवर्नर ने बीते 14 मार्च को मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर आज यानी 16 मार्च को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट कराने का निर्देश दिया था. लेकिन कमलनाथ सरकार ने राज्यपाल के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए स्पीकर से विधानसभा की कार्यवाही स्थगित करने की सिफारिश की. स्पीकर एनपी प्रजापति ने गवर्नर के बजट अभिभाषण के बाद कमलनाथ सरकार की सिफारिश स्वीकारते हुए विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक के लिए स्थगित कर दी.


इसके बाद भारतीय जनता पार्टी का विधायक दल पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में राजभवन पहुंचा. भाजपा ने गवर्नर टंडन को अपने 106 विधायकों के समर्थन वाला शपथ पत्र सौंपा. सभी भाजपा विधायकों ने गवर्नर लालजी टंडन के सामने परेड की. इसके बाद भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दायर कर फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की. भाजपा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई करेगा.


WATCH LIVE TV