राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा को लेकर सियासत तेज होती जा रही है. अब तक उनकी यात्रा पर बीजेपी के नेता ही निशाना साध रहे थे, लेकिन लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी की यात्रा पर अपने ही सवाल उठाने लगे हैं. राहुल गांधी ने अमेरिका में सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की थी. जिसमें अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से भी राहुल गांधी मिले थे. उनकी इस मुलाकात पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और पूर्व सांसद-विधायक लक्ष्मण सिंह ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने राहुल गांधी की इल्हान उमर से मुलाकात को लेकर एक सोशल मीडिया पोस्ट की है. जिस पर सियासत हो रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

लक्ष्मण सिंह का राहुल गांधी से सवाल 


लक्ष्मण सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा 'लोकसभा में नेता विरोधी दल राहुल गांधी की अमेरिका यात्रा विवादों में घिरती नजर आ रही है. उन्होंने भारत विरोधी अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से भी मुलाकात की है. बस करो नेताजी बहुत हो गया.' लक्ष्मण सिंह की इस पोस्ट पर बीजेपी के नेता भी उनका समर्थन करते नजर आ रहे हैं. बता दें कि लक्ष्मण सिंह अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं. वह पहले भी कई बार अपनी पार्टी और अपने ही नेताओं पर निशाना साधते रहे हैं, लेकिन इस बार उन्होंने पार्टी के बड़े लीडर की यात्रा पर ही सवाल उठा दिए हैं. जिससे यह मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. 


मध्य प्रदेश में बीजेपी आक्रमक 


राहुल गांधी की यात्रा को लेकर बीजेपी पहले ही निशाना साध रही थी, लेकिन लक्ष्मण सिंह की पोस्ट के बाद बीजेपी आक्रमक दिख रही है. बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कहा कि राहुल गांधी की विदेश यात्रा भारत के खिलाफ और देश को बदनाम करने वाली है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस इस यात्रा के जरिए विदेशी मंचों पर भारत में निवेश को भ्रमित करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा उनके इस प्रयास का चारो तरफ विरोध हो रहा है. इसलिए यह सवाल उठता है कि दिग्विजय सिंह इस पर क्या सोचते हैं. 


ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश के लिए बड़ी खुशखबरी, इन शहरों से गुजरेगी स्पेशल ट्रेनें


इल्हान उमर को लेकर विवाद 


दरअसल, राहुल गांधी की अमेरिकी सांसद इल्हान उमर से मुलाकात को लेकर विवाद है. इल्हान उमर कई बार भारत के विचारों  का विरोध कर चुकी है और ये बात किसी से छिपी हुई नहीं है. पीएम मोदी ने अमेरिकी संसद में भाषण दिया था. जिसका उन्होंने बहिष्कार किया था. बता दें कि इल्हान उमर कई बार विदेशी मंचों पर भारत की निंदा भी कर चुकी हैं. इस वजह से राहुल गांधी का उनके साथ मुलाकात करने पर उनके खुद के ही लोग उनको घेर रहे हैं. 


राहुल ने इन सांसदों से की थी मुलाकात 


राहुल गांधी ने एक्स पर पोस्ट शेयर की. इसके अनुसार राहुल गांधी ने वॉशिंगटन डीसी में रेबर्न हाउस ऑफिस बिल्डिंग में हुई बैठक में कई नेताओं से मुलाकात की. इस बैठक की मेजबानी कांग्रेसमैन ब्रेडली जेम्स शर्मन  द्वारा की गई.  इस डेलिगेशन में  इल्हान उमर के अलावा सीनेटर जोनाथन जैकसन, सीनेटर रो खन्ना, सीनेटर राजा कृष्णमूर्ति, सीनेटर बारबरा ली, सीनेटर, श्री थानेदार, जीसस जी. गार्सिया, सीनेटर हैंक जॉनसन और जैन स्काकोवस्की शामिल हुए थे. 


ये भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश के किसानों के लिए खुशखबरी, सोयाबीन के दामों में हुई बढ़ोत्तरी, अब मिलेंगे इतने पैसे


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!