10 छात्रों व 5 फैकल्टी टीचर ने PM मोदी के लिए बनाया मोमेंटो, CM शिवराज ने किया था भेंट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1394968

10 छात्रों व 5 फैकल्टी टीचर ने PM मोदी के लिए बनाया मोमेंटो, CM शिवराज ने किया था भेंट

महाकाल लोक के लोकार्पण के दौरान मंच पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को जो बाबा महाकाल का मोमेंटो भेंट किया था, वह मोमेंटो उज्जैन की एक निजी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक हफ्ते की कड़ी मेहनत के चलते तैयार किया था.

10 छात्रों व 5 फैकल्टी टीचर ने PM मोदी के लिए बनाया मोमेंटो, CM शिवराज ने किया था भेंट

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: महाकाल लोक के लोकार्पण के दौरान मंच पर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को जो बाबा महाकाल का मोमेंटो भेंट किया था, वह मोमेंटो उज्जैन की एक निजी यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक हफ्ते की कड़ी मेहनत के चलते तैयार किया था. खास बात ये कि इस मोमेंटो को मुखिया शिवराज सिंह चौहान के आग्रह पर ही छात्रों ने तैयार किया था. तो चलिए आपको इस मोमेंटो की खास बाते बताते हैं और यह भी बताएंगे कितने छात्रों ने कितने दिनों में इसे तैयार किया.

दरअसल सीएम शिवराज के आग्रह पर 10 छात्रों व 5 फैकल्टी ने 7 दिन में मोमेंटो तैयार किया था. मोमेंटो की खासियत है कि उसमें नंदी द्वारा के ठीक सामने भगवान शिव लिंग रूप में विराजमान नागराज उनके गले में हैं. जो कि बहुत ही सुंदर नजर आ रहा है.

Mahakal Mandir: जब गर्भगृह में शिव के दर पर पहुंचे PM मोदी, ऐसे की महाकाल की पूजा, देखिए तस्वीरें

सीएम ने किया था भेंट
महाकाल लोक के लोकार्पण के बाद पीएम मोदी ने आम सभा को संबोधित किया था. आम सभा के मंच पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जो मोमेंटो प्रधानमंत्री मोदी को भेंट किया. वह मोमेंटो उज्जैन में स्थित अवंतिका यूनिवर्सिटी के छात्रों ने एक हफ्ते की मेहनत के बाद बनाया था. मोमेंटो में नंदी द्वारा और बाबा महाकाल का शिवलिंग बनाया गया था. जो काफी सुंदर दिखाई दे रहा था.

पीएम ने दिया देश को महाकाल लोक
गौरतलब है कि यूनिवर्सिटी के छात्रों ने शहर को गौरवान्वित होने का पल प्रदान उस समय किया. जब सारे देश दुनिया की नजरें उज्जैन की ओर थी. श्री महाकाल लोक के लोकापर्ण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उज्जैन आये थे. जहां उन्होंने अपने हाथों से महाकाल लोक का लोकार्पण भगवान महाकाल की चरणों में सौंपा था. 

Trending news