बढ़ती गर्मी के बीच Bhopal नगर निगम की अनोखी पहल, वॉटर कैनन से बरसाई जा रही पानी की बौछार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2263042

बढ़ती गर्मी के बीच Bhopal नगर निगम की अनोखी पहल, वॉटर कैनन से बरसाई जा रही पानी की बौछार

Bhopal News: भोपाल इन दिनों भीषण गर्मी की मार झेल रहा है. ऐसे में गर्मी से राहत दिलाने के लिए नगर निगम शहर के मुख्य चौराहों पर पानी का छिड़काव करने के लिए मशीन लगा रहा है.

 

बढ़ती गर्मी के बीच Bhopal नगर निगम की अनोखी पहल, वॉटर कैनन से बरसाई जा रही पानी की बौछार

Madhya Pradesh News In Hindi: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. चिलचिलाती धूप में लोगों को बाहर निकलने में काफी दिक्कत हो रही है. ऐसे में भोपाल नगर निगम गर्मी से राहत दिलाने के लिए हर तरह के प्रयास कर रहा है. ताकि आम जनता को उमस भरी गर्मी से राहत मिल सके. आम जनता को गर्मी से राहत दिलाने के लिए नगर निगम शहर के प्रमुख चौराहों पर मशीनों के माध्यम से पानी की बौछारें करा रहा है.

भोपाल नगर निगम की अनोखी पहल
शहर में बढ़ते तापमान से परेशान लोगों को थोड़ी राहत देने के लिए भोपाल नगर निगम ने शहर के प्रमुख चौराहों पर पानी का छिड़काव और फॉगिंग शुरू कर दी है. मशीनों के जरिए तापमान कम करने की कोशिश की जा रही है. लोगों को राहत देने के लिए तीन अलग-अलग एंटी फॉगिंग मशीनों के जरिए ट्रैफिक सिग्नल पर पानी का छिड़काव किया जा रहा है. अलग-अलग वाहनों को अलग-अलग क्षेत्र दिए गए हैं.

भोपाल में 40 डिग्री के पार तापमान
भोपाल में तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया जा रहा है. पिछले दिन तापमान 43 डिग्री से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया था. ऐसे में इन चौराहों पर खड़ा होना किसी सजा से कम नहीं है. आम जनता की इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए नगर निगम ने यह अनोखी पहल की है.

यह भी पढ़ें: Today Weather Update: MP-छत्तीसगढ़ में गर्मी का कहर जारी, लोगों का जीना हुआ मुश्किल! जानिए आज का मौसम

 

MP में गर्मी का कहर जारी
बता दें कि मध्य प्रदेश में इन दिनों भीषण गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है. कई जिलों में आसमान से आग बरस रही है. राजगढ़ में 46.3, रतलाम में 46.2 और नीमच में 46.1 सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने ग्वालियर चंबल संभाग में भीषण गर्मी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि राज्य के आठ शहरों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर रहा. 

 

रिपोर्ट- आकाश द्विवेदी

 

Trending news