MP News: अमित शाह भोपाल में लाभार्थी परिवारों से करेंगे मुलाकात, BJP मध्य प्रदेश में इस प्लान पर कर रही काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2124424

MP News: अमित शाह भोपाल में लाभार्थी परिवारों से करेंगे मुलाकात, BJP मध्य प्रदेश में इस प्लान पर कर रही काम

MP Politics: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 फरवरी को भोपाल आने वाले हैं, खास बात यह है कि इस दौरान वह राजधानी में लाभार्थी परिवारों से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वह बीजेपी नेताओं के साथ बैठक भी करेंगे. 

अमित शाह आएंगे भोपाल

Amit Shah In Madhya Pradesh: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 फरवरी को भोपाल में बीजेपी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. इसके अलावा सरकारी योजनाओं का लाभ पाने वाले तीन लाभार्थी परिवारों से भी मुलाकात करेंगे, जहां वह सरकार की योजनाओं की जानकारी इन परिवारों से लेंगे. अमित शाह का यह दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है, क्योंकि बीजेपी एक तरफ 51 प्रतिशत वोट शेयर के लक्ष्य को लेकर चल रही है, जिसमें हर बूथ पर 370 वोट पाना लक्ष्य बनाया गया है. इसके शाह का दौरा राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से पहले एमपी में हो रहा है, जिससे बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाना चाहती है.

शाह हितग्राही संपर्क अभियान की करेंगे शुरुआत 

अमित शाह राजधानी भोपाल में 25 फरवरी से 4 मार्च तक चलने वाले बीजेपी के हितग्राही संपर्क अभियान की शुरुआत करेंगे. इसी अभियान के तहत ही वह तीन परिवारों से मुलाकात करेंगे. जिसके बाद इस अभियान को पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा, वहीं अंतिम तीन दिन 2 से 4 मार्च के बीच मुख्यमंत्री, सांसद, विधायक, मंत्री और बीजेपी के सभी कार्यकर्ता एक साथ अभियान में जुटेंगे.  इस अभियान में बीजेपी अलग-अलग योजना के हितग्राहियों से संपर्क करेंगे और उन्हें शासन की किस योजना का लाभ मिल रहा है, इसकी जानकारी आलाकमान तक जाएगी. 

हर बूथ पर 370 वोट लाने का लक्ष्य 

बीजेपी ने हर बूथ पर  370 वोट लाने का लक्ष्य निर्धारित किया है, ऐसे में गांव चलों अभियान के बाद हितग्राही संपर्क अभियान बीजेपी का दूसरा बड़ा अभियान माना जा रहा है. बता दें कि बीजेपी ने हर बूथ पर 51 प्रतिशत वोट लाने का लक्ष्य रखा है, इससे पहले बीजेपी को पिछले चुनाव में 48.55 प्रतिशत वोट मिले थे. ऐसे में बीजेपी इस वोट प्रतिशत और बढ़ाना चाहती है, ताकि लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव से भी बेहतर लक्ष्य हासिल किया जा सके. बताया जा रहा है कि बीजेपी ने पिछले तीन विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनावों का पूरा डेटा एनालिसिस करके यह पॉलिसी बनाई है. जिसमें संगठन के सभी कार्यकर्ताओं लगाया जाएगा. 

राहुल की यात्रा से पहले शाह का दौरा 

राहुल गांधी 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 2 मार्च को मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है, लेकिन उससे पहले ही अमित शाह 25 फरवरी को भोपाल पहुंच रहे हैं, ऐसे में शाह के इस दौरे को राहुल की यात्रा की काट के तौर पर भी देखा जा रहा है. दरअसल, बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करके उनके जोश को लोकसभा चुनाव के लिए और हाई करने वाले हैं, ऐसे में राहुल की यात्रा भले ही एमपी में एंट्री करे लेकिन बीजेपी कार्यकर्ताओं का पूरा फोकस अपने काम पर रहे. 

खास बात यह है भी है कि हाल ही में पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलें चली थी, लेकिन पूरे मामले में ब्रेक लग गया. लेकिन माना जा रहा है कि शाह के दौरे के बाद प्रदेश में फिर बड़े स्तर पर दलबदल हो सकता है. क्योंकि सीएम मोहन यादव और वीडी शर्मा भी इस बात के संकेत दे चुके हैं कि कांग्रेस के कई नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में आ सकते हैं. ऐसे में शाह के दौरे में बीजेपी नेता इन सब मसलों पर भी बातचीत कर सकते हैं. कुल मिलाकर अमित शाह का यह दौरा अहम माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ेंः पूर्व मंत्री ने विधायक-सांसदों को बताया बिकाऊ, इधर, पन्ना में पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हुए कई नेता

Trending news