Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस-बीजेपी में खींचतान, हिंदू महासभा को बताया महात्मा गांधी का हत्यारा
Advertisement

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस-बीजेपी में खींचतान, हिंदू महासभा को बताया महात्मा गांधी का हत्यारा

Bharat Jodo Yatra in Madhya Pradesh:मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री से पहले सियासत गरमा गई है.राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए गए बयान को लेकर हिंदू महासभा में विरोध प्रदर्शन की बात कही है.

Bharat Jodo Yatra in Madhya Pradesh

प्रह्लाद सेन/ग्वालियर: हिंदू महासभा के बाद अब बीजेपी भी राहुल गांधी के खिलाफ मुखर हो गई है. बीजेपी सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि राहुल गांधी को वीर सावरकर के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी.राहुल गांधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और उन्हें वीर सावरकर का अपमान नहीं करना चाहिए. बीजेपी का कहना है कि अगर उन्होंने टिप्पणी की है तो हिंदू महासभा की मांग जायज है. राहुल गांधी को बड़प्पन दिखाते हुए माफी मांगनी चाहिए.

सांसद ने राहुल गांधी को दी ये सलाह
सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने राहुल गांधी को सलाह दी कि वह अपनी दादी इंदिरा गांधी के पत्र को पढ़ें जो उन्होंने महाराष्ट्र में आयोजित वीर सावरकर के जन्म शताब्दी वर्ष पर लिखा था.अगर उन्होंने वह पत्र पढ़ा होता तो राहुल गांधी बात करने के बजाय इस तरह के अपमान का सहारा लेते. 

उज्जैन में गोवर्धन सागर के किनारे हुए अतिक्रमण पर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी, 91 लोगों को मिला है नोटिस

हिंदू महासभा पर कांग्रेस का पलटवार
बता दें कि हिंदू महासभा के खिलाफ कांग्रेस ने पलटवार किया है. कांग्रेस ने कहा कि अगर महात्मा गांधी के हत्यारों के अनुयायी इस तरह की बात करते हैं, तो यह उन्हें शोभा नहीं देता. राहुल गांधी की प्रेम यात्रा देश को एकजुट करने की यात्रा है. कुछ लोग पॉलीटिकल माइलेज पाने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं.उन्हें देश में कोई गंभीरता से नहीं लेता.

हिंदू महासभा ने व्यक्त की नाराजगी
बता दें कि हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने वीडियो जारी कर वीर सावरकर के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर नाराजगी व्यक्त की है. हिंदू महासभा ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को मध्यप्रदेश में प्रवेश न दिया जाए. हिंदू महासभा ने राहुल गांधी से वीर सावरकर पर की गई टिप्पणी पर माफी मांगने की मांग की है और चेतावनी दी है कि अगर राहुल गांधी माफी नहीं मांगते हैं तो हिंदू महासभा और वे तमाम लोग जो वीर सावरकर के फॉलोअर्स हैं. वह सभी सड़कों पर उतर कर राहुल गांधी और उनकी यात्रा का विरोध करेंगे और प्रदर्शन के दौरान प्रदेश में अशांति फैलती है तो इसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी. बता दें कि हिंदू महासभा ने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा को भी पत्र लिखकर यह चेतावनी दी है.

Trending news