Bharat jodo yatra: महाकाल दर्शन से पहले दरगाह में मत्था टेकेंगे राहुल गांधी, गुरुद्वारा भी जाएंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1446029

Bharat jodo yatra: महाकाल दर्शन से पहले दरगाह में मत्था टेकेंगे राहुल गांधी, गुरुद्वारा भी जाएंगे

  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) इस वक्त महाराष्ट्र में हैं, भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री मध्य प्रदेश में  23 नवंबर को एंट्री करेगी. इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाएंगे.

Bharat jodo yatra: महाकाल दर्शन से पहले दरगाह में मत्था टेकेंगे राहुल गांधी, गुरुद्वारा भी जाएंगे

भोपाल:  राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) इस वक्त महाराष्ट्र में हैं, भारत जोड़ो यात्रा की एंट्री मध्य प्रदेश में  23 नवंबर को एंट्री करेगी. इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) गुजरात विधानसभा चुनाव में प्रचार करने जाएंगे. उसके बाद 23 नवंबर को बुरहानपुर से यात्रा फिर से शुरू करेंगे. इस दौरान राहुल बोहरा समाज की विश्वप्रसिद्ध दरगाह ए हकीमी और गुरुद्वारा भी जाएंगे. उसके बाद उज्जैन महाकाल मंदिर में दर्शन करेंगे.

Bharat Jodo Yatra को लेकर बड़ी खबर, राहुल गांधी क्यों ले रहे हैं 4 दिन का ब्रेक ?

बता दें कि कमलनाथ के करीबी पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा में कमलनाथ पूरे समय मौजूद रहेंगे. साथ ही रास्ते में पड़ने वाले मंदिर के अलावा गुरुद्वारे, चर्च और मस्जिदों में भी जाकर माथा टेकेंगे. 

बोहरा समाज की दरगाह 
बुरहानपुर की दरगाह-ए-हकीमी दाउदी बोहरा समाज के लिए बहुत ही पवित्र जगह है. यहां पर सैयदना साहब के पूर्वजों का पाक रोजा है. बुरहानपुर ही वो शहर है जहां से बाबाजी साहबे (52 वें सैयदना) ने बयान फरमाया था और कहा था कि ज्ञान प्राप्त करो जिससे देश का और हमारा विकास होगा. इसके अलावा सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि बोहरा समाज की मांग पर राहुल दरगाह जाकर मत्था टेकेंगे.

गुरुद्वारा भी जाएंगे
दरगाह के अलावा राहुल गांधी बुरहानपुर में गुरुद्वारा में भी दर्शन करने जाएंगे.  गुरद्वारा प्रबंधन कमेटी अधीक्षक शैली कीर ने बताया कि हमारे लिए ये बहुत खुशी की बात है. ये स्थान हमारे 10वें गुरू गोविंद सिंह महाराज साहब का है. वो यहां पर रुके थे. अब राहुल गांधी के मार्ग पर ये गुरुद्वारा आया है, तो वो यहां पर रुकेंगे.

12 दिन मध्य प्रदेश में रहेंगे राहुल गांधी 
राहुल गांधी अब 16 की जगह 12 दिन तक मध्य प्रदेश में रहेंगे. इसको लेकर कांग्रेस ने तैयारियां भी शुरू कर दी है. पूर्व सीएम कमलनाथ पहले ही बुरहानपुर खरगोन और खंडवा का दौरा कर राहुल की यात्रा का रूट चेक कर चुके हैं. राहुल की यात्रा का रूट वहीं रहेगा बस यात्रा में तीन दिन का ब्रेक होगा. नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने बताया था कि गुजरात कांग्रेस कमेटी राहुल गांधी को चुनाव प्रचार में भेजने की मांग कर रही है. मप्र में जहां यात्रा विराम करेगी, वहीं से फिर शुरुआत होगी. हालांकि एमपी में यात्रा को लेकर तैयारियां जारी हैं. 

Trending news