Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के आने से पहले एक्शन में उज्जैन पुलिस, ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद इनपर दर्ज हुए केस
topStories1rajasthan1458248

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के आने से पहले एक्शन में उज्जैन पुलिस, ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद इनपर दर्ज हुए केस

राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में पहुंच चुकी है. बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन के बाद यात्रा आज इंदौर में होगी. यहां के कार्यक्रमों के बाद भारत जोड़ो यात्री सावेर और उसके बाज उज्जैन पहुंचेगे. इसे लेकर उज्जैन प्रशासन और पुलिस अलर्ट हो गई है.

Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी के आने से पहले एक्शन में उज्जैन पुलिस, ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद इनपर दर्ज हुए केस

Bharat Jodo Yatra: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्य प्रदेश में पहुंच चुकी है. बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन के बाद यात्रा आज इंदौर में होगी. यहां के कार्यक्रमों के बाद भारत जोड़ो यात्री सावेर और उसके बाज उज्जैन पहुंचेगे. इसे लेकर उज्जैन प्रशासन और पुलिस अलर्ट हो गई है. लगातार  VVIP मूवमेंट को लेकर तैयारियां की जा रही हैं. इसी को लेकर शुक्रवार को पुलिस अलर्ट नजर आई और शहर भर में चेकिंग अभियान चलाए गए.

9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
उज्जैन पुलिस शुक्रवार को एक्शन मोड पर नजर आई. इस दौरान शहर के होटलों, किराए के मकानों की चेकिंग की गई. इस दौरान शहर के कुल 264 किरायेदारों, 95 होटलों की चेकिंग की गई. इसके बाद 9 होटल संचालकों और मालिको के खिलाफ मामला भी दर्ज किया गया. पुलिस जिले के एक्जिट और एंट्री प्लाइंट पर भी सक्रिय हो गई है. सभी आने जाने वालों की चेकिंग की गई है. वहीं महाकाल मंदिर परिसर में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

VIDEO: राहुल गांधी की यात्रा में कथित विवादित नारे! CM शिवराज ने दिखाई सख्ती

कलेक्टर ने दिए कार्रवाई आदेश
होटल, लॉज, गेस्ट हाउस, सराय, मुसाफिरखाना, धर्मशाला में ठहरने वाले और भवन स्वामियों को अपने मकान में रहने वाले किरायेदारों, नौकरों की जानकारी संबंधित थाने पर देने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसा नहीं करने वालों के खिलाफ कलेक्टर ने धारा 144 के तहत कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

इन थानों ने की धारा 188 के तहत कार्रवाई
माधवनगर-01
देवास गेट -01
नानाखेड़ा - 02
महाकाल - 03
नीलगंगा - 02

ये भी पढ़ें: क्या है राहुल गांधी की रैली में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारों का सच? CM शिवराज ने कही ये बात

29 को उज्जैन आ रहे हैं राहुल
29 नवंबर को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सुबह 6 बजे सांवेर से उज्जैन के लिए प्रस्थान करेगी. यहां इंदौर रोड से यात्रा का नगर प्रवेश होगा. इसके बादज यात्री प्रथम पड़ाव पर निनोरा पहुंचेंगे. यहां पर चाय नास्ते की व्यवस्था होगा. नास्ते के बाद 3 घंटे का विश्राम होगा. उसके बाद राहुल गांधी समेत सभी यात्री स्थानीय कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इस संबंध में आधिकारिक जानकारी कांग्रेस की ओर से दे दी गई है. इससे पहले यात्रा उज्जैन में 1 दिसंबर को पहुंचने वाली थी.

Trending news