Bhopal News: भोपालवासियों को लगने वाला है तगड़ा झटका! 2 जुलाई को पेश होगा 2500 करोड़ का बजट, बढ़ जाएंगे ये टैक्स
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2307288

Bhopal News: भोपालवासियों को लगने वाला है तगड़ा झटका! 2 जुलाई को पेश होगा 2500 करोड़ का बजट, बढ़ जाएंगे ये टैक्स

Bhopal News: भोपालवासी  एक बार फिर महंगाई के झटके के लिए तैयार हो जाएं. 2 जुलाई को भोपाल की 'शहर सरकार' यानी नगर निगम शहर के लिए 2500 करोड़ का बजट पेश करने वाली है. संभावना है कि बजट में प्रॉपटी, जल और मनोरंजन टैक्स में बढ़ोतरी हो सकती है. 

Bhopal News: भोपालवासियों को लगने वाला है तगड़ा झटका! 2 जुलाई को पेश होगा 2500 करोड़ का बजट, बढ़ जाएंगे ये टैक्स

Bhopal Budget 2024: भोपाल की 'शहर सरकार' यानी नगर निगम 2 जुलाई को बजट पेश करने वाला है. करीब 2500 करोड़ का ये बजट अगले 9 महीने के लिए रहेगा. माना जा रहा है कि बजट पेश होने के साथ ही भोपाल के रहवासियों पर महंगाई का बोझ पड़ सकता है. भोपाल नगर निगम अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रॉपटी, जल और मनोरंजन टैक्स में कई गुना बढ़ोतरी कर सकता है. 

2 जुलाई को पेश होगा बजट
2 जुलाई 2024 को भोपाल का बजट पेश होगा. ये करीब 2500 करोड़ रुपए का होगा, जो अगले 9 महीने के लिए रहेगा. दरअसल, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भोपाल नगर निगम ने फरवरी में तीन महीने के लिए करीब 808 करोड़ रुपए का अंतरिम बजट पेश किया था. 

पड़ सकता है महंगाई का झटका
माना जा रहा है कि बजट पेश होने के साथ ही भोपालवासियों को महंगाई का झटका लग सकता है. सूत्रों के मुताबिक निगम अपनी आर्थिक आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए प्रॉपर्टी और जल टैक्स में 15% की बढ़ोतरी कर सकता है. इसके साथ ही मनोरंजन टैक्स में भी बढ़ोतरी हो सकती है. ऐसे में टैक्स प्राइस बढ़ने पर भोपाल की जनता को महंगाई का झटका लगेगा.

बजट को लेकर होगी चर्चा
बजट को लेकर पहले MIC यानी (मेयर इन कौंसिल) की मीटिंग होगी. इस मीटिंग में बजट को लेकर चर्चा होगी. इस बैठक में बजट पेश किया जाएगा और पास होने पर ही इसे परिषद की मीटिंग में मंजूरी के लिए पेश किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- MPPSC Recruitment: राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

3300 करोड़ का था बजट
भोपाल के लिए पिछला बजट 3300 करोड़ रुपए का था. वहीं, फरवरी में पेश किए गए अंतरिम बजट में किसी भी टैक्स में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई थी. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर फरवरी में अप्रैल, मई और जून के लिए अंतरिम बजट पेश किया गया था. बता दें कि ये अंतरिम बजट 808 करोड़ 87 लाख 48 हजार रुपए का था. इस अंतरिम बजट में नर्सिंग होम और हॉस्पिटल में बेड के हिसाब से लाइसेंस फीस तय की गई थी.

ये भी पढ़ें- Ashadh Month 2024 Vrat Tyohar List: आषाढ़ माह में हैं ये व्रत-त्योहार, यहां देखें पूरी लिस्ट

Trending news